Hair Care Tips: पुरुष White Hair की समस्या से हैं परेशान? लगाएं ये होममेड हेयर ऑयल, काले होंगे बाल
Advertisement
trendingNow11631457

Hair Care Tips: पुरुष White Hair की समस्या से हैं परेशान? लगाएं ये होममेड हेयर ऑयल, काले होंगे बाल

Homemade Oil : आजकल ज्यादातर पुरुष इस समस्या से परेशान रहते हैं ऐसे में आप होममेड हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पुरुषों को कौन सा तेल लगाना चाहिए?

Hair Care Tips: पुरुष White Hair की समस्या से हैं परेशान? लगाएं ये होममेड हेयर ऑयल, काले होंगे बाल

Homemade Oil For White Hair: आजकल ज्यादातर पुरुष इस समस्या से परेशान रहते हैं क्योंकि उनके बाल कम उम्र में सफेद होने लगते हैं. वहीं इसके अलावा लोग डैंड्रफ और कमजोर बालों की समस्या से भी परेशान रहते हैं.बालों के सफेद होने समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के तेल और शैंपू का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन सबका इस्तेमाल करने के बाद भी लोगों को सफेद बालों की समस्या से छुटकारा नहीं मिलता है.ऐसे में आप होममेड हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पुरुषों को कौन सा तेल लगाना चाहिए?

पुरुष सफेद बालों की समस्या दूर करने के लिए लगाएं ये होममेड हेयर ऑयल-
करी पत्ता और नारियल तेल-

नारियल तेल का इस्तेमाल सालों से लोग कर रहे हैं. इसको बनाने के लिए आप करी पत्ते को नारियल के तेल में 30 मिनट तक उबाले अब तेल को ठंडा होने के लिए रख दें . इसके बाद तेल को छानकर एक कांच की बोतल में रख लें.अब इसे हफ्ते में 3 बार लगाएं. इस तेल को लागने से आपको सफेद बालों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.
तिल का तेल और अदरक-
तिल के तेल बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. बता दें तिल के तेल को बालों में लगाने से बालों को समय से पहले सफेद होने से आप रोक सकते हैं.इस तेल को बनाने के लिए आप एक कप तिल के तेल में  अदरक को कूटकर उबाल लें. अब इस तेल को ठंडा करके रोजाना अपने सिर की मालिश करें.
बादाम का तेल और नींबू-
बादाम के तेल से आपके बालों को पोषण मिलता है इस तेल के इस्तेमाल से बाल घने और काले बनते हैं. इस तेल को लगाने के लिए आप 2 चम्मच तेल में एक चम्मच नींबू मिलाकर इसे बालों में लगाएं. ऐसा करने से आपके बाल जड़ से काले होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news