Detox Drinks: स्किन को करना है डिटॉक्स? इन ड्रिंक्स को पीना कर दें शुरू
Advertisement
trendingNow11670358

Detox Drinks: स्किन को करना है डिटॉक्स? इन ड्रिंक्स को पीना कर दें शुरू

Detox Drink For Body: गर्मी का मौसम चल रहा है. ऐसे में अपने पेट को ठंडा रखना बहुत जरूरी है.  हम यहां आपको बताएंगे कि बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए किन ड्रिक्स का सेवन करना चाहिए?
 

Detox Drinks: स्किन को करना है डिटॉक्स? इन ड्रिंक्स को पीना कर दें शुरू

Detox Drink For Skin: गर्मी का मौसम चल रहा है. ऐसे में अपने पेट को ठंडा रखना बहुत जरूरी है. वहीं इस मौसम में पेट और स्किन पर बहुत असर पड़ता है.ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मी के मौसम में स्किन रुखी और बेजान हो जाती है. इसलिए स्किन को अंदर से साफ और ग्लोइंग बनाना चाहिए. इसके लिए आपको अपनी बॉडी को डिकॉक्स करें. बता दें डिटॉक्स ड्रिंक्स स्किन को पोषण देने का काम करते हैं. ऐसे में अगर आप बॉडी को डिटॉक्स करना चाहते हैं तो आप कुछ ड्रिंक्स को रोजाना पीना शुरू कर दें. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए किन ड्रिक्स का सेवन करना चाहिए?
बॉडी डिटॉक्स करने के लिए इन ड्रिक्स का करें सेवन-
लौकी का जूस-

लौकी का जूस स्किन के लिए बहुत ही लाभदायक होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मी में इसको अगर आप पीते हैं तो बॉडी की कई समस्याएं दूर होती हैं. लौकी के जूस में फाइबर, जिंक और विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. जिसकी वजह से यह स्किन को डिटॉक्स करने का काम करता  है और आपकी स्किन को हेल्दी बनाता है.
नींबू की चाय-
गर्मी में नींबू की चाय पीने से बॉडी ठंडी रहती है और पाचन तंत्र भी मजबूत बनता है. वहीं इसका सेवन करने से इम्यूनिटी मजबूत होती है और स्किन आसानी से डिटॉक्स होती है. बता दें इसमें विटामिन सी, विटामिन ई जैसे गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं इसलिए गर्मी में नींबू की चाय का सेवन जरूर करना चाहिए.
नारियल पानी पिएं-
नारियल पानी बॉडी की कई समस्याएं को दूर करने का काम करता है. वहीं गर्मी में स्किन को डिटॉक्स करने के लिए नारियल पानी पिया जा सकता है. ये स्किन को हाइड्रेट करने का काम करता है और स्किन की कई समस्याओं को ठीक करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news