Hair Care Tips: गर्मियों में धूप की वजह से खराब हो गए हैं हेयर? इन तरीकों से खूबसूरत बनेंगे बाल
Advertisement
trendingNow11632876

Hair Care Tips: गर्मियों में धूप की वजह से खराब हो गए हैं हेयर? इन तरीकों से खूबसूरत बनेंगे बाल

Damaged Hair: गर्मियों का मौसम चल रहा है. वहीं इस मौसम में बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं.  लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ तरीकों को अपनाकर आप धूप से खराब हुए बालों को खूबसूरत बना सकते हैं. 

Hair Care Tips: गर्मियों में धूप की वजह से खराब हो गए हैं हेयर? इन तरीकों से खूबसूरत बनेंगे बाल

Tips For Sun Damaged Hair: गर्मियों का मौसम चल रहा है. वहीं इस मौसम में बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. जिसकी वजह से लोगों को डैमेज बालों को ठीक करने के लिए समय-समय पर स्पा या कोई हेयर ट्रीटमेंट लेना पड़ता है. ऐसा करने में काफी रूपये खर्च हो जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ तरीकों को अपनाकर आप धूप से खराब हुए बालों को खूबसूरत बना सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि डैमेज बालों को कैसे ठीक कर सकते हैं?

धूप से खराब हुए बालों को इन तरीकों से करें ठीक-
ऑयल ट्रीटमेंट-

धूप की वजह से बाल बुरी तरह से खराब हो जाते हैं. धूप के कारण बाल रूखे और बेजान नजर आते हैं. ऐसे में बालों को ठीक करने के लिए आप कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं. ऐसे में ऑयल ट्रीटमेंट से बालों को नैचुरल मॉइश्चर मिलता है और बाल खूबसूरत बनते हैं.ऑयलिंग ट्रीटमेंट में आप नारियल का तेल और ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हेयर मास्क लगाएं-
धूप और पसीने की वजह से हेयर फॉल होने लगता है. ऐसे में बालों की देखभाल करना बहुत जरूरी है. हेयर फॉल से बचने के लिए आप बालों में हेयर मास्क अप्लाई कर सकते हैं. हेयर मास्क लगाने के लिए आप अंडा, नारियल का तेल और दही को एक साथ मिला लें अब इसे आप बालों पर लगाएं. इसे लगाने से बाल हाइड्रेट और मुलायम बनते हैं. इसके सात ही हेयर फॉल से छुटकारा भी मिलता है.
बालों पर कंडीशनर लगाएं-
धूप की वजह से बाल रूखे और खराब होने लगते हैं. ऐसे में आप अपने बालों हेल्दी रखने के लिए बालों में कंडीशनर लगाना बहुत जरूरी है. बता दें कंडीशनर की वजह से बाल मुलायम और चमकदार बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

 

 

Trending news