Long Hairs Tips: लंबे चमकदार बालों के लिए इस्तेमाल करें केले के छिलके का पानी, घर पर ऐसे बनाएं
Advertisement

Long Hairs Tips: लंबे चमकदार बालों के लिए इस्तेमाल करें केले के छिलके का पानी, घर पर ऐसे बनाएं

Long Hair Care Tips From Banana: आज हम आपके लिए बनाना पील वॉटर लेकर आए हैं. बालों में बनाना पील वॉटर लगाने से आपके बाल समय से पहले सफेद होने, बालों के पतले होने, रूखेपन और दोमुंहे बालों से बचने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं बनाना पील वॉटर कैसे बनाएं.

 

Long Hairs Tips: लंबे चमकदार बालों के लिए इस्तेमाल करें केले के छिलके का पानी, घर पर ऐसे बनाएं

Long Hair Care Tips From Banana: हर कोई लंबे और खूबसूरत बालों की चाहत रखता है. ऐसे में आज हम आपके लिए बनाना पील वॉटर लेकर आए हैं. केला कैटेचिन जैसे एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. इससे बालों की सेल डैमेज को रोकने में मदद मिलती हैं. बालों में बनाना पील वॉटर लगाने से आपके बाल समय से पहले सफेद होने, बालों के पतले होने, रूखेपन और दोमुंहे बालों से बचने में मदद मिलती है. इतना ही नहीं बनाना पील वॉटर बालों में लगाने से बालों को चमक प्रदान होती है. इसके साथ ही केले में एंटी-माइक्रोबियल प्रॉपर्टी मौजूद होती हैं जोकि आपके बालों को संक्रमण और बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करता है. बालों में इस पानी के इस्तेमाल से आपको डैंड्रफ, जलन और खुजली जैसी समस्याओं को कम करने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं बनाना पील वॉटर कैसे बनाएं...

केला पील वॉटर बनाने का तरीका-  
बनाना पील वॉटर बनाने के लिए आप सबसे पहले 1 पैन लें. फिर आप इसमें पानी डालें और आधा होने तक उबाल लें. इसके बाद आप गैस बंद करके पानी को गुनगुना होने के लिए छोड़ दें. फिर आप इसमें 2 केले के छिलके डालें और रात भर भिगोकर छोड़ दें. इसके बाद आप सुबह इस पानी को एक बार मिलाकर एक स्प्रे बोतल में भर लें. अब आपका लंबे बालों के लिए बनाना पील वॉटर बनकर तैयार हो चुका है.

बनाना पील वॉटर बालों में कैसे लगाएं-  
बनाना पील वॉटर को आप बालों में कंडीशनर की तरह लगा सकते हैं. अगर आप चाहें तो इसको बालों में स्प्रे करके थोड़ी देर तक छोड़ दें. इसके बाद आप बालों को एक माइल्ड शैंपू की मदद से वॉश कर लें. फिर आप बालों का अतिरिक्त पानी को निचौड़कर आप बनाना पील वॉटर लगाएं. इसके बाद आप इस पानी को बालों में करीब 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. फिर आप साधारण पानी से बालों को धोकर साफ कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news