Navratri 2022: नवरात्रि व्रत में ऑफिस जाने वाले लोग इन चीजों को जरूर खाएं , दिनभर रहेगी बॉडी में एनर्जी
Advertisement
trendingNow11368883

Navratri 2022: नवरात्रि व्रत में ऑफिस जाने वाले लोग इन चीजों को जरूर खाएं , दिनभर रहेगी बॉडी में एनर्जी

Foods For Navratri: व्रत के दौरान ऑफिस जाने पर कमजोरी महसूस होती है. ऐसे में ऑफिस में कमजोरी न हो इसके लिए आपको कुछ चीजों को अपनी डाइच में जरूर शामिल करना चाहिए. 
 

Navratri 2022: नवरात्रि व्रत में ऑफिस जाने वाले लोग इन चीजों को जरूर खाएं , दिनभर रहेगी बॉडी में एनर्जी

Quick Foods For Navratri: शारदीय नवरात्रि शुरु हो चुके हैं ऐसे में कई ज्यादातर लोग व्रत रखते हैं. वहीं बहुत से लोग ऐसे भी है जो व्रत के दौरान ऑफिस भी जाते हैं. लेकिन व्रत के दौरान ऑफिस जाने पर कमजोरी महसूस होती है. ऐसे में ऑफिस में कमजोरी न हो इसके लिए आपको कुछ चीजों को अपनी डाइच में जरूर शामिल करना चाहिए. जी हां इन चीजों के सेवन से आपका पेट भी भरा रहता है और आपको कमजोरी भी नहीं होती है. इतना ही नहीं अगर आप इन चीजों का सेवन करते हैं तो आपके शरीर में एनर्जी भी रहती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको नवरात्रि व्रत में ऑफिस में किन चीजों का सेवन करना चाहिए?
नवरात्रि व्रत में ऑफिस में करें इन चीजों का सेवन-
साबूदाना
-
साबूदाना शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. साबूदाना शरीर को इस्टेंट एनर्जी देने का काम करता है. वहीं व्रत में साबूदाना खाने से पेट काफी देर तक भरा रहता है. साबूदाने के आप कई तरह से खा सकते हैं जैसे- साबूदाना की खीर, खिचड़ी और टिक्की आदि. बता दें साबूदाने में भरपूर मात्रा में  प्रोटीन होता है जिसकी वजह से पाचन तंत्र हेल्दी रहता है. इसलिए व्रत में अगर आप ऑफिस जा रहे हैं तो साबूदाना के सेवन जरूर करें.
मखाना-
मखाना शरीर के लिए लाभदायक होता है, क्योंकि मखाना में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है तो हड्डियों को मजबूत करता है. वहीं नवरात्रि में मखाना खाने से पेट काफी देर तक भरा रहता है. इसके अलावा ऑफिस में मखाने को आसानी से लेकर भी जाया जा सकाता है. बता दें मखाना शरीर को एनर्जी से भरपूर रखता है. इसलिए नवरात्रि में आप रोजाना इसका सेवन कर सकते हैं.
मूंगफली-
मूंगफली शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होती है. मूंगफली खाने से बॉडी को एनर्जी मिलती है. इसलिए आप व्रत में इसका सेवन कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news