photoDetails1hindi

Skin Care Tips: इन चीजों को आज ही करें डाइट से बाहर, नहीं तो चेहरे पर हो जाएंगी झुर्रियां

  हम जो भी खाते हैं उसका सीधा असर हमारी बॉडी,स्किन और बालों पर पड़ता है. वहीं कई  चीजें ऐसी भी होती हैं जो हमारी स्किन के लिए बहुत खतरनाक होती हैं. इन चीजों का सेवन करने से एजिंग प्रोसेस तेज हो जाता है.

1/6

बहुत से लोगों फ्राइड फूड्स खाने की ज्यादा क्रेविंग होती है. लेकिन आपको बता दें कि अगर आप रोजाना तली भुनी चीजें खाते हैं तो यह आपकी स्किन को काफ ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है इसके साथ ही आपकी सेहत की खराब भी हो सकती है.

 

2/6

सफेद चीनी हमारी सेहत पर बहुत बुरा असर डालती है. वहीं क्या आपको पता है कि अगर आप सफेद चीनी का सेवन अधिक करते हैं तो आपकी स्किन का ग्लो धीरे-धीरे खत्म होने लगता है.इसलिए सफेद चीनी से फौरन दूरी बनाएं.

 

3/6

बर्गर, पिज्जा जैसी चींजे स्किन के लिए दुश्मन है. ऐसा इसलिए क्योंकि इनका सेवन करने से चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो सकती है. इतना ही नहीं ये चीजें आपकी स्किन को डल बनाती हैं.

 

4/6

चॉकलेट सभी की फेवरेट होती है लेकिन इसमें कोलेजन की मात्रा होती है. इसलिए अगर आप ज्यादा मात्रा में इसका सेवन करते है तो चेहरे पर झुर्रियों की समस्या हो सकती है.

 

5/6

अगर आप अपनी स्किन को हेल्दी रखना चाहते हैं तो रोजाना कोल्ड ड्रिंक का सेवन करने से बचें.इसलिए कोल्ड ड्रिंक्स का सेवन करने से बचें.

 

6/6

मसालेदार खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. इसलिए इसका सेवन करने से बचना चाहिए. क्योंकि ज्यादा मसालेदार खाना खाने से आपकी स्किन खराब हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

 

photo-gallery