Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss Tips: सुबह खाली पेट करें इन फलों का करें सेवन, 7 दिन में वजन होगा कम

मोटापा आजकल की एक बहुत बड़ी परेशानी बन गया है.वहीं कई बार लोगो को मोटापे की वजह से मजाक का पात्र भी बनना पड़ता है. इतना ही नहीं मोटापे की वजह से आप कई बीमारियों के शिकार भी हो सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी सोच रहे हैं कि आखिर वजन कैसे घटाया जाए?

1/5

रोज सुबह खाली पेट सेब  खाने से भी आपको वजन घटाने में मदद मिल सकती है. सेब में फाइबर समेत कई पोषक तत्व होते हैं जो वेट लॉस करने में मदद करते हैं.

 

2/5

अगर आप अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आप सुबह खाली पेट पपीता खा सकते हैं.पपीता वजन घटाने में काफी मददगार साबित हो सकता है. बता दें पपीते में फाइबर काफी अधिक मात्रा में पाया जाता है.ऐसे में अगर आप भी अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आप रोजाना खाली पेट पपीता खा सकते हैं.

 

3/5

केला खाली पेट खाने से वजन कम करने में मदद मिलती है.ऐसा इसलिए क्योंकि केले में विटामिन सी और कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो वजन कम करने में मदद करते हैं.

 

4/5

संतरा का सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलती है.वहीं अगर खाली पेट संतरा का सेवन किया जाए तो वजन आसानी से कम किया जा सकता है. इसलिए अगर आप वजन करना चाहते हैं तो खाली पेट संतरा खाएं.

 

5/5

कीवी में विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है. ऐसे में अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो खाली पेट कीवी का सेवन करें. ऐसा करने से आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़