Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान? वीकेंड पर करें ये काम, बॉडी होगी फिट

जब बात वजन कम करने की होती है तो अधिकतर लोग सिर्फ इसलिए पीछे हट जाते हैं क्योंकि उनके पास समय की कमी होती है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम यहां आपको ऐसे काम बताएंगे जो आप सिर्फ वीकेंड पर ही करने से आप अपने आप को फिट रख सकते हैं.  

1/5

कुछ लोगो की शिकायत होती है कि उन्हें पूरे हफ्ते एक्सरसाइज का समय ही नहीं मिलता है.अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है को आप वीकेंड पर  घर की क्लीनिंग कर सकते हैं इसमें आपको 3-4 घंटे लग सकते हैं लेकिन ऐसा करने से आपके पूरे वीक की एक्सरसाइज एक ही दिन में हो जाएंगी. 

 

2/5

वजन कम करने के लिए रोजाना रात में 8 घंटे सोना बहुत जरूरी है, ऐसे में आप वीकेंड पर अच्छी नींद लेकर पूरे सप्ताह के लिए  रिचार्ज और रीबूट करें. इससे आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी.

 

3/5

किसी भी तरह की फिजिकल एक्टिविटी की कमी और तनाव वजन बढ़ने का कारण हो सकता है. ऐसे में आप वीकेंड पर खुद को किसी आउटडोर एक्टिविटी जैसे  साइकिल चलाना , आउटडोर गेम्स में इनवॉल्व हो सकते हैं. 

 

4/5

वजन कम करने के लिए आप वीकेंड पर लंबी वॉक पर जाएं, ऐसा करने से आपके पूरे वीक की एक्सरसाइज एक ही दिन हो जाएगी. बता दें वॉक करने से आपका वजन कम होता है.

 

5/5

वीकेंड पर पूरे दिन लिक्विड डाइट पर रहकर भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं, ऐसा इसलिए हफ्ते में एक दिन सिर्फ लिक्विड डाइट पर रहने से बॉडी डिटॉक्स होती है जिससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़