Skin Care Tips: ठंड के मौसम में स्किन हो गई है डल और बेजान? किचन में मौजूद इन चीजों का करें उपयोग, चेहरे पर आएगा निखार
topStories1hindi1473150

Skin Care Tips: ठंड के मौसम में स्किन हो गई है डल और बेजान? किचन में मौजूद इन चीजों का करें उपयोग, चेहरे पर आएगा निखार

How To Get Glowing Skin: सर्दियों का मौसम चल रहा है. ऐसे में इस मौसम में स्किन से जुड़ी दिक्कते होने लगती हैं.  लेकिन किचन में मौजूद चीजों की मदद से भी आप अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं.

Skin Care Tips: ठंड के मौसम में स्किन हो गई है डल और बेजान? किचन में मौजूद इन चीजों का करें उपयोग, चेहरे पर आएगा निखार

Winter Skin Care Routine: सर्दियों का मौसम चल रहा है. ऐसे में इस मौसम में स्किन से जुड़ी दिक्कते होने लगती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि सर्दियों में स्किन डल और बेजान नजर आने लगती है. इस समस्या से बचने के लिए लोग कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन बता दें बहुत ज्यादा क्रीम लगाने की वजह से चेहरा चिपचिपा और काला नजर आने लगता है. लेकिन क्या आपको पता है कि किचन में मौजूद चीजों की मदद से भी आप अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं.जी हां हम यहां आपको किचन में मौजूद उन इंग्रीडियंट्स के बारे में बताएंगे जिनसे आप सर्दियों के मौसम में अपनी स्किन की देखभाल कर सकते हैं. 

चमकदार स्किन पाने के लिए किचन में मौजूद इन चीजों का करें इस्तेमाल-
दूध (Milk)

दूध हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. वहीं दूध हमारी स्किन के लिए भी बहुत लाभदायक होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि सर्दियों में स्किन रूखी और बेजान हो जाती है. वहीं दूध में प्रोटीन और मिनरल्स होते हैं जिससे  स्किन को पोषण मिलता है.चेहरे पर दूध लगाने से स्किन चमकदार और मुलायम बनती है.इसका इस्तेमाल करने के लिए आप चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं और उसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें लगा सकते हैं. अब पानी से अपना चेहरा धो लें. ऐसा करने से सर्दियों के मौसम में स्किन मुलायम और चमकदार बनती है.
शहद (Honey)
सर्दियों में स्किन ड्राई हो जाती है इसलिए इसका ध्यान ज्यादा रखना पड़ता है. वहीं शहद का इस्तेमाल भी स्किन को हेल्दी रखने के लिए किया जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि शहद में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जिससे सूजन दूर होती है और आपकी स्किन से टैनिंग की समस्या भी दूर होती है.
ऑलिव ऑयल (Olive Oil)-
ऑलिव ऑयव आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह स्किन के लिए नेचुरल मॉइस्चराइजर का काम करता है. बता दें चेहरे पर ऑलिव ऑयल लगाने से स्किन की नमी बरकरार रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

 

 

 

Trending news