close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जापानः बस स्टैंड पर शख्स ने 13 बच्चों समेत 22 लोगों पर किया चाकू से हमला, 3 की मौत

एनएचके राष्ट्रीय टेलीविजन ने अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि कावासाकी शहर में बस स्टॉप पर लोगों पर चाकू से हमला किया गया. 

जापानः बस स्टैंड पर शख्स ने 13 बच्चों समेत 22 लोगों पर किया चाकू से हमला, 3 की मौत
फोटो साभार : ट्विटर/@PDFviewer

टोक्यो : जापान की राजधानी टोक्यो में मंगलवार सुबह उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक शख्स ने भारी भीड़ पर हमला कर दिया. न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, टोक्यो में मंगलवार सुबह एक बस स्टॉप पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा थी, तभी एक शख्स वहां पर आया और सभी पर हमला बोल दिया. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 13 बच्चों समेत कम से कम 19 लोग घायल हो गए हैं.

एनएचके राष्ट्रीय टेलीविजन ने अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि कावासाकी शहर में बस स्टॉप पर लोगों पर चाकू से हमला किया गया. पुलिस के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया. हालांकि अब तक इसमें अब तक किसी भी शख्स की मौत की खबर नहीं है. 

कावासाकी फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत हुई है. एनएचके ने कहा कि हमलावर को पकड़ लिया गया था, और घटनास्थल पर दो चाकू पाए गए थे. 

क्योडो न्यूज के मुताबिक, मृत छात्रा और 15 अन्य घायल कैरिटास एलीमेंट्री स्कूल (एक निजी कैथोलिक स्कूल) के विद्यार्थी हैं. दो अन्य घायल अज्ञात व्यस्क हैं. पुलिस ने बताया कि उम्र के पांचवें दशक में माने जा रहे संदिग्ध के दोनों हाथों में चाकू था. उसने खुद की गर्दन पर वार करने से पहले पीड़ितों को चाकू से गोद दिया. अस्पताल ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई. 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, भगदड़ के दौरान संदिग्ध 'मैं तुम्हें मारने जा रहा हूं' चिल्ला रहा था. पुलिस ने घटनास्थल से दो चाकू बरामद किए हैं और संदिग्ध की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है. सीएनएन के मुताबिक, बड़े पैमाने पर लोगों पर चाकू से हमला करने की घटना जापान में कम ही देखने को मिलती है और यह घटना राष्ट्रीय सुर्खियों में है. 

2016 में जापान में विकलांग लोगों की देखभाल के लिए बने केयर होम में चाकू से हमले की घटना में 19 लोग मारे गए थे. घटना उस समय हुई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान के दौरे पर आए हुए हैं. ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी जनता पीड़ित परिवारों के प्रति शोकाकुल है.