एक साथ दो चमत्कार: उड़ते विमान का Landing Gear गिरा, न नीचे किसी को चोट आई, न Plane को कोई नुकसान पहुंचा

अमेरिका में उस वक्त बड़ा हादसा टल गया, जब उड़ते विमान का लैंडिंग गियर नीचे जमीन पर आ गिरा. गनीमत रही कि जिस वक्त लैंडिंग गियर नीचे गिरा, वहां कोई नहीं था. वहीं, पायलट ने भी सूझबूझ का परिचय देते हुए बिना लैंडिंग गियर के विमान को सुरक्षित नीचे उतार लिया. 

एक साथ दो चमत्कार: उड़ते विमान का Landing Gear गिरा, न नीचे किसी को चोट आई, न Plane को कोई नुकसान पहुंचा
फोटो: फेसबुक

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) में उड़ान के दौरान एक विमान का लैंडिंग गियर (Landing Gear) नीचे गिर गया. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई. न जमीन पर कोई लैंडिंग गियर का निशाना बना और न ही बिना गियर के लैंडिंग में विमान को कोई नुकसान पहुंचा. हालांकि, जिस जगह लैंडिंग गियर गिरा वहां गड्ढा जरूर बन गया. इस बारे में गोरहम पुलिस डिपार्टमेंट (Gorham Police Department) ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की है.

Portland जा रहा था विमान

गोरहम पुलिस (Gorham Police) ने इस घटना को चमत्कार करार देते हुए बताया है कि उड़ान के दौरान विमान ने अपना लैंडिंग गियर (Landing Gear) खो दिया और बिना पहिया के गोल्फ कोर्स फेयरवे पर उतरा. गनीमत रही कि इस हादसे में जमीन पर या हवा में इससे किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. लैंडिंग गियर एक निजी स्वामित्व वाले ट्विन इंजन विमान से गिर गया था, जो पोर्टलैंड इंटरनेशनल जेटपोर्ट (International Jetport, Portland) पर उतरने की कोशिश कर रहा था.

VIDEO

ये भी पढ़ें -पुलिस के हत्थे चढ़ी Glamorous Gangster, Venezuela की राजधानी में मचा रखा था आतंक; कई को मार गिराया

सफल रही Belly Landing 

अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर घटना की जानकारी पोस्ट करते हुए पुलिस ने बताया कि विमान बिना पहिया के गोरहम काउंटी क्लब के गोल्फ कोर्स में उतरा. लैंडिंग गियर टूटकर गिर जाने के बाद विमान ने पोर्टलैंड में अपनी लैंडिंग को रोक दिया और मैकआर्थर हवाई अड्डे पर लौट आया. पायलट विमान को सुरक्षित रूप से बेली लैंडिंग को अंजाम देने में कामयाब रहा. विमान में पांच यात्री सवार थे.

Police ने पोस्ट में यह लिखा

पुलिस डिपार्टमेंट ने मंगलवार शाम की घटना के बारे में अपनी पोस्ट में लिखा है, ‘आज दो चमत्कार हुए. पहला ये कि आसमान से लैंडिंग गियर के गिरने के बावजूद इससे किसी को चोट नहीं पहुंची और दूसरा विमान भी सुरक्षित रनवे पर लैंड कर गया और उसमें मौजूद किसी भी शख्स को कोई नुकसान नहीं हुआ’. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.