अमेरिकी जनरल ने दी सलाह, 'शांति के लिए सकारात्मक भूमिका निभाए पाकिस्तान'
Advertisement

अमेरिकी जनरल ने दी सलाह, 'शांति के लिए सकारात्मक भूमिका निभाए पाकिस्तान'

जनरल वोटेल ने अपनी गवाही में कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के विशेष अमेरिकी प्रतिनिधि जेड खलीलजाद की मदद के लिए सकारात्मक कदम उठाये हैं.

फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा कि पाकिस्तान की कार्रवाईयों को अक्सर अफगानिस्तान में अमेरिका के क्षेत्रीय प्रयासों के लिए निराशा के स्रोत के तौर पर देखा जाता है. उन्होंने इस्लामाबाद से स्थिरता को कमजोर करने के उसके प्रयासों को रोकने और दक्षिण एशिया में शांति हासिल करने के लिए सकारात्मक भूमिका निभाने को कहा. कांग्रेस की एक सुनवाई के दौरान अमेरिका केंद्रीय कमान के कमांडर जनरल जोसफ वोटेल ने मंगलवार को सांसदों से कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान से गतिविधियां संचालित कर रहे आतंकवादी अफगान स्थिरता को लगातार खतरा पहुंचा रहे हैं.

उन्होंने सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के सदस्यों ने कहा, ''हम पाकिस्तान जैसे क्षेत्रीय देशों से उम्मीद करते हैं कि क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करने के व्यवहार को बंद करें और अफगानिस्तान तथा पूरे दक्षिण एशिया में शांति हासिल करने में सकारात्मक भूमिका निभाएं.'' जनरल वोटेल ने अपनी गवाही में कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के विशेष अमेरिकी प्रतिनिधि जेड खलीलजाद की मदद के लिए सकारात्मक कदम उठाये हैं.

(इनपुट भाषा से)

Trending news