गाजा को बर्बाद करने के बाद भी इजरायल मचा रहा कोहराम, बम से उड़ा दिए 10 फिलिस्तीनी
Advertisement
trendingNow12419279

गाजा को बर्बाद करने के बाद भी इजरायल मचा रहा कोहराम, बम से उड़ा दिए 10 फिलिस्तीनी

Isreal Hamas: इजरायल हमास के बीच जंग जारी है.मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में दो आवासीय घरों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली बम विस्फोटों में कम से कम 10 फिलिस्तीनी मारे गए है.

 

गाजा को बर्बाद करने के बाद भी इजरायल मचा रहा कोहराम, बम से उड़ा दिए 10 फिलिस्तीनी

Israel-Hamas War: हमास  हमले के बाद से ही इजरायल ने गाजा को बर्बाद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, हालात इतने बदतर हुए कि गाजा में अब घरों के नामोनिशान मिट गए हैं. गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में जारी इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 40,878 हो गई है. गाजा पट्टी पर जारी नाकेबंदी के कारण भोजन, स्वच्छ जल और दवा की भारी कमी हो गई है.

इजरायली बम विस्फोटों में कम से कम 10 फिलिस्तीनी मारे गए
फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि इजरायली विमानों ने मध्य गाजा में नुसीरात शरणार्थी शिविर के पश्चिम में स्थित एक घर पर हमला किया. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि हवाई हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और कई लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं.

फिलिस्तीनी नागरिक सुरक्षा ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को ही दक्षिणी गाजा के खान यूनिस स्थित एक घर पर इजरायली बमबारी में पांच लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. इजरायल की सेना गाजा में लगातार बमबारी कर रही है। फलस्तीन के लोग हमलों से बचने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं लेकिन वे कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. हर जगह पर इजरायली सेना हमला कर रही है. इजरायल के हमलों से बचने के लिए जो आश्रय स्थल बनाए गए हैं उनकी भी स्थिति बेहद खराब है.

2023 में इजरायल पर हुआ हमला
इजरायली सेना ने इन घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की है. हमास ने सात अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमला किया था. इस हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 अन्य को बंधक बना लिया गया था. इसके बाद इजरायल ने हमास के लिखाफ बड़े पैमाने पर हमला शुरू किया. इजरायल पर गाजा में अपने कार्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में नरसंहार का आरोप लगाया गया है.

TAGS

Trending news