बांग्लादेश में जिस बात का था डर, अब वहीं हुआ शुरू, शेख हसीना भारत आईं, इन लोगों की फंस गई गर्दन
Advertisement
trendingNow12399276

बांग्लादेश में जिस बात का था डर, अब वहीं हुआ शुरू, शेख हसीना भारत आईं, इन लोगों की फंस गई गर्दन

Bangladesh former minister arrested in Dhaka: बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद जिस बाद का अंदेशा था, अब वहीं शुरू हो गया है. नई अतंरिम सरकार के बनते ही शेख हसीना के पूर्व मंत्रियों उनके समर्थकों और उन लोगों पर अत्याचार बढ़ गया है जो शेख हसीना के करीबी माने जाते हैं. सभी को गिरफ्तार किया जा रहा है. आरोप भी लगभग एक जैसा लग रहा है. 

 

बांग्लादेश में जिस बात का था डर, अब वहीं हुआ शुरू, शेख हसीना भारत आईं, इन लोगों की फंस गई गर्दन

Golam Dastagir Gazi: बांग्लादेश के पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग सरकार के अधिकारियों और मंत्रियों की जान इन दिनों ऑफत में है. ताजा मामला पूर्व कपड़ा और जूट मंत्री गुलाम दस्तगीर गाजी को लेकर सूचना आई है कि उन्हें ढाका से गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि पुलिस उन लोगों को इस समय पकड़ रही जो शेख हसीना के करीबी रहे हैं.

76 साल के नेता को पकड़ा गया
‘डेली स्टार’ अखबार ने पल्टन पुलिस थाने के प्रभारी मोल्ला मोहम्मद खालिद हुसैन के हवाले से बताया कि 76 वर्षीय नेता को शनिवार देर रात करीब तीन बजे राजधानी ढाका के पियरगोली इलाके में एक घर से हिरासत में लिया गया. ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, ढाका पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और 'डिटेक्टिव ब्रांच (डीबी)' कार्यालय ले आई.

बिना जानकारी के लोगों को किया जा रहा गिरफ्तार
हुसैन ने बताया कि गाजी को डीबी कार्यालय में रखा गया था, क्योंकि हाल में हुई हिंसा के बाद पुलिस थाना बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. हालांकि, पुलिस अधिकारी ने उस मामले के बारे में कोई विवरण नहीं दिया जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था.इससे पहले नारायणगंज के रूपगंज पुलिस थाने में हसीना और गाजी समेत 105 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था.

शेख हसीना के करीबियों पर कहर
बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद उनके कई करीबी लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले बांग्लादेश में शेख हसीना के समर्थक माने जाने वाले टीवी पत्रकार दंपती फरजाना रूपा और उनके पति शकील अहमद को गिरफ्तार किया गया था. 14 अगस्त को बांग्लादेश के पूर्व कानून मंत्री अनिसुल हक और हसीना सरकार में निवेश सलाहकार सलमान एफ रहमान को गिरफ्तार किया गया था. वे ढाका से नदी के रास्ते भारत भागने की कोशिश कर रहे थे.

जो छिपे हैं उन्हीं की बची है जान
शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद से ही उनके कई समर्थक छिपे हुए हैं. कुछ लोग पहले ही देश छोड़कर भाग गए हैं. इनके अलावा हसीना के मंत्रिमंडल के कई सदस्यों सहित सैन्य और नागरिक अधिकारियों की गिरफ्तारी की गई है.इनमें पूर्व विदेश मंत्री हसन महमूद, पूर्व सामाजिक कल्याण मंत्री दीपू मोनी, अवामी लीग और उसके सहयोगियों के कई सांसद-नेता, वामपंथी वर्कर्स पार्टी के अध्यक्ष राशेद खान मेनन और हाल ही में बर्खास्त किए गए कई सदस्य शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: तालिबान का नया फरमान- महिलाओं का चेहरा दिखा, बातचीत की तो उधेड़ दी जाएगी चमड़ी

यह भी पढ़ें: एक आइडिया दीजिए, जीत लीजिए 48 लाख रुपये, सभी के लिए खुला ऑफर

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news