Hindus targeted in Bangladesh: बांग्लादेश में हिंदू घरों, मंदिर पर एक और हमला, इस तरह बेकाबू हुई दंगाइयों की भीड़
Advertisement

Hindus targeted in Bangladesh: बांग्लादेश में हिंदू घरों, मंदिर पर एक और हमला, इस तरह बेकाबू हुई दंगाइयों की भीड़

Muslim mob vandalize temple: इस हमले में कई लोगों को चोट आई है. ये पहला मामला नहीं है जब बांग्लादेश में हिंदू समुदाय को निशाना बनाया गया है. इससे पहले भी अलग अलग वजहों से यहां पर हिंदुओं की आबादी को टारगेट किया जाता है. 

वीडियो ग्रैब

Bangladeshi Muslim mob vandalize temple: बांग्लादेश के नारेल जिले में इस्लामवादियों द्वारा आयोजित भीड़ ने कथित तौर पर एक हिंदू मंदिर पर हमला किया और अल्पसंख्यक समुदाय के कई घरों में तोड़फोड़ की. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. दिघोलिया गांव में शुक्रवार शाम को एक हिंदू लड़के के सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा हुई. एक हिंदू परिवार के एक घर को भी आग के हवाले कर दिया गया. हिंसा शुक्रवार की नमाज के बाद हुई.

हवाई फायरिंग से पीछे हटे दंगाई

पुलिस निरीक्षक हरन चंद्र पॉल ने कहा कि पुलिस ने चरमपंथी और कट्टरपंथियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चेतावनी जारी करते हुए हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. पॉल ने कहा कि हिंदू लड़के ने कथित तौर पर फेसबुक पर कुछ ऐसा पोस्ट किया जिससे मुस्लिम समुदाय का एक वर्ग काफी आक्रोशित हो उठा था. भीड़ बेकाबू हो रही थी इसलिए चेतावनी देते हुए हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. 

हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

नरेल के पुलिस अधीक्षक प्रबीर कुमार रॉय ने कहा कि कानून लागू करने वाले स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हम घटना की जांच कर रहे हैं. हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी. फिलहाल स्थिति सामान्य है.

अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं

इस मामले में पुलिस भले ही हालात संभालने का दावा कर रही हो लेकिन उसने अभी तक इस पूरी हिंसा में शामिल एक भी शख्स को गिरफ्तार नहीं किया है. इस वजह से इलाके के हिंदू समुदाय के सभी लोग दहशत में हैं. लोग अपने घरों से बाहर निकलने में भी डर रहे हैं. फिलहाल तो भारी फोर्स तैनात है लेकिन जब धीरे धीरे ये फोर्स हटेगी उसके बाद क्या होगा ये सोच कर लोग परेशान हो रहे हैं. पीड़ितों का कहना है कि अगर इसी तरह के हालात रहे तो एक दिन पलायन की नौबत भी आ सकती है.

(इनपुट: IANS)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news