Russia-Ukraine War: जंग के बीच पुतिन को एक दिन में लगे 2 बड़े झटके, अब बेलारूस के राष्ट्रपति ने छोड़ा देश
Advertisement

Russia-Ukraine War: जंग के बीच पुतिन को एक दिन में लगे 2 बड़े झटके, अब बेलारूस के राष्ट्रपति ने छोड़ा देश

Alexander Lukashenko News: रूस (Russia) के मौजूदा हालात कब बदल जाएंगे कोई नहीं जानता. रूस में ये हालात क्यों बने हैं कोई नहीं जानता. लेकिन दुनिया को इतना तो पता है कि अब रूस किसी भी वक्त विद्रोह की आग में झुलस सकता है.

Russia-Ukraine War: जंग के बीच पुतिन को एक दिन में लगे 2 बड़े झटके, अब बेलारूस के राष्ट्रपति ने छोड़ा देश

Belarus President News: यूक्रेन (Ukraine) से जारी जंग के बीच रूस को एक दिन दो बड़े झटके लगे हैं. एक तरफ तो रूस (Russia) के भाड़े के सैनिक कहे जाने वाले वैगनर ग्रुप ने रूसी सेना के खिलाफ विद्रोह कर दिया है तो वहीं दूसरी बड़ी खबर बेलारूस से आ रहा है. जहां यूक्रेन के खिलाफ रूस ने मोर्चाबंदी करके रखी हैं. सूत्रों के मुताबिक, बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुशेंको (Alexander Lukashenko) ने देश छोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक, लुशेंको के परिवार का जेट बीती देर रात उड़ता हुआ दिखाई दिया. बेलारूस की दूरी यूरोप से ज्यादा नहीं है. बताया जा रहा है कि क्रेमलिन से लुशेंको की पहले ही तल्खी हो चुकी थी. उसी का ये नतीजा माना जा रहा है.

रूस में तख्तापलट की साजिश!

रूस में तेजी से हालात बदल रहे हैं. रूस की प्राइवेट आर्मी वैगनर ग्रुप के चीफ ने राष्ट्रपति पुतिन को सीधी धमकी तख्तापलट की दी है. जाहिर है ये पहला मौका है जब पुतिन को सीधा चैलेंज मिला है. वहीं अब तो ये भी खबर आ रही है कि मॉस्को की तरफ वैगनर के लड़ाकों ने कूच कर दिया है और वैगनर ग्रुप की दहशत के चलते बेलारूस के राष्ट्रपति ने मुल्क छोड़ दिया है. हालांकि, अभी ये खबर सूत्रों के हवाले से है.

पुतिन के भरोसेमंद ने दिया धोखा

विद्रोह के ये हालात किसी और ने नहीं बल्कि पुतिन के उस भरोसेमंद ने पैदा किए हैं जो किसी जमाने में सड़क पर हॉटडॉग बेचा करता था और देखते ही देखते पुतिन का बेहद करीबी बन गया. शनिवार का सवेरा रूस के लिए तख्तापलट की आहट लेकर आ गया. रूस के वैगनर ग्रुप के हेड येवगेनी प्रिगोजिन पर तख्तापलट की साजिश का आरोप लगा है.

रूसी हेलिकॉप्टर गिराने का दावा

गौरतलब है कि किसी भी हालात से निपटने के लिए मॉस्को हाई-अलर्ट पर है. मॉस्को को दूसरे शहरों से जोड़ने वाले तमाम हाईवे को बंद किया गया है. प्रिगोजिन ने दावा किया है कि उनके लड़ाके रूसी सीमा में दाखिल हो चुके हैं और उन्होंने रूस की सेना के एक हेलिकॉप्टर को भी मार गिराया है. राष्ट्रपति पुतिन को तमाम घटनाओं से जुड़ी सारी जानकारी दी जा रही है.

जरूरी खबरें

उमस भरी गर्मी से मिलने वाली है राहत, दिल्ली-NCR में 2 दिन झमाझम बरसात; जानें अपडेट
US में दिखी भारत की धमक, कारोबारियों संग चला मोदी का मंथन, स्टेट लंच में कही ये बात

Trending news