Colombia Landslide: कोलंबिया में लैंडस्लाइड, मलबे में बस समेत कई वाहन दबे, अभी तक 33 की मौत, कई घायल
topStories1hindi1472314

Colombia Landslide: कोलंबिया में लैंडस्लाइड, मलबे में बस समेत कई वाहन दबे, अभी तक 33 की मौत, कई घायल

Colombia Accident News: कोलंबिया के गृहमंत्री अलफोंसो प्रादा ने बताया कि इस घटना से हम सभी बेहद दुखी हैं. हमें अब तक 3 नाबालिगों समेत 33 शव मिल चुके हैं. इसके अलावा 9 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है.

Colombia Landslide: कोलंबिया में लैंडस्लाइड, मलबे में बस समेत कई वाहन दबे, अभी तक 33 की मौत, कई घायल

Landslide Buries Bus in Colombia: कोलंबिया में रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ. यहां के उत्तर पश्चिम में स्थित रिसाराल्डा प्रांत में बारिश की वजह से लैंडस्लाइड हुआ, जिसमें एक बस और अन्य वाहन दब गया और इससे कम से कम 33 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि अभी कई की तलाश जारी है. कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने सोमवार को इस घटना पर शोक जताते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है.

अभी रेस्क्यू का काम जारी है, कई लापता

रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी बोगोटा से लगभग 230 किमी (140 मील) दूर रिसाराल्डा प्रांत है. यहां प्यूब्लो रिको और सांता सेसिलिया के गांवों के बीच तेज बारिश के कारण भूस्खलन हुआ और इसकी चपेट में एक बस और कुछ अन्य वाहन आ गए. जो बस चपेट में आई वह कोलंबिया के तीसरे सबसे बड़े शहर कैली और चोको प्रांत के कोंडोटो के बीच यात्रा कर रही थी. हादसे के वक्त बस में करीब 25 लोग सवार थे. इन 25 के अलावा दूसरे वाहन में सवार कुछ और लोग भी हादसे का शिकार हुए और उनकी मौत हो गई. अभी रेस्क्यू का काम जारी है.

राष्ट्रपति ने हरसंभव मदद का किया वादा

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने हादसे के बाद हादसे का शिकार हुए लोगों के परिवार वालों को हरसंभव मदद का वादा किया. कोलंबिया के गृहमंत्री अलफोंसो प्रादा ने बताया कि इस घटना से हम सभी बेहद दुखी हैं. हमें अब तक 3 नाबालिगों समेत 33 शव मिल चुके हैं. इसके अलावा 9 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है.  हादसे में बचे एक शख्स ने बताया कि जब मलबा नीचे गिर रहा था तो बस ड्राइवर ने बस को बचाने की काफी कोशिश की.

इस साल करीब 216 लोगों की हो चुकी है मौत

बता दें कि कोलंबिया में ज्यादा बारिश की वजह से अक्सर लैंड स्लाइड के मामले सामने आते रहते हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 2022 में अब तक भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 216 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 538,000 लोग बेघर हो चुके हैं. आंकड़े बताते हैं कि देश भर में और 48 लोग अभी भी लापता हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news