ब्राजील : बांध हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 110 हुई, 71 शवों की हुई पहचान

अधिकारियों ने अब तक बरामद 110 शवों में से 71 की पहचान कर ली है. 

ब्राजील : बांध हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 110 हुई, 71 शवों की हुई पहचान
प्रवक्ता ने कहा कि मरने वालों की संख्या में निश्चित रूप से वृद्धि होगी.(फोटो- Reuters)

ब्रासीलिया: ब्राजील के मिनास जेराइस में एक लौह-अयस्क खदान पर बने बांध के ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राज्य के अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता ने गुरुवार को मीडिया को बताया कि घटना के सात दिन बाद, तलाशी अभियान 'कुछ हद तक कठिन चरण' में प्रवेश कर रहा है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, "जो शव इलाकों के ऊपरी हिस्से में थे, वे पहले ही मिल चुके हैं और बरामद हो चुके हैं।" उन्होंने कहा कि इस पड़ाव पर प्रयास अब खुदाई व भारी मशीनरी पर निर्भर करेगा.

प्रवक्ता ने कहा कि मरने वालों की संख्या में निश्चित रूप से वृद्धि होगी. अधिकारियों ने अब तक बरामद 110 शवों में से 71 की पहचान कर ली है. प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार को लगातार बारिश के कारण बचाव अभियान में शामिल अग्निशमन और अन्य लोगों को बार-बार बाधाओं का सामना करना पड़ा.

ब्रूमादिन्हो में खदान का स्वामित्व वेल कंपनी के पास है और मृतकों में से अधिकांश कंपनी के श्रमिक हैं. बांध 25 जनवरी को उस समय ढहा कई श्रमिक परिसर के कैफेटेरिया में दोपहर का भोजन कर रहे थे, जो कुछ सेकेंड में ही जमींदोज हो गया. संघीय सरकार ने देश के सभी खदान बांधों का निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं. 

इनपुट आईएएनएस से भी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.