close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डिज्नी के CEO का बयान- 'आज हिटलर होता तो सोशल मीडिया को काफी पसंद करता'

यहूदी मानवाधिकार संगठन साइमन विसेन्टल सेंटर द्वारा आयोजित रात्रिभोज में बॉब इगर ने कहा कि नफरत और गुस्सा हमें रसातल की तरफ ले जा रहा है.

डिज्नी के CEO का बयान- 'आज हिटलर होता तो सोशल मीडिया को काफी पसंद करता'
बॉब इगर ने सोशल मीडिया को नफरत फैलाने का टूल बताया. (फाइल फोटो- Reuters)

वाशिंगटन : डिज्नी के सीईओ बॉब इगर ने अमेरिका के राजनेताओं से 2020 के चुनाव में नफरत को खारिज करने की अपील की है. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया को नफरत फैलाने का हथियार बनाने से बचने की सलाह भी दी. उन्होंने कहा कि अपनी चरमपंथी विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए हिटलर भी सोशल मीडिया को काफी पसंद करता.

यहूदी मानवाधिकार संगठन साइमन विसेन्टल सेंटर द्वारा आयोजित रात्रिभोज में बॉब इगर ने कहा कि नफरत और गुस्सा हमें रसातल की तरफ ले जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में हमारे कुछ खास नेता हावी हो रहे हैं.

आगे उन्होंने सोशल मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि हिटलर को सोशल मीडिया पसंद आता, क्योंकि यह चरमपंथी विचार को फैलाने के लिए सबसे सशक्त माध्यम है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सबसे बुरा दौर है, सोशल मीडिया परेशान लोगों को शिकार बनाने की अनुमति देता है.'

2020 में अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उग्र चुनाव प्रचार की संभावना जताते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि लोगों पर व्यक्तिगत हमला किए बगैर नीतियों पर बात होगी. इस चुनाव में मैं आशा करता हूं कि किसी की अवमानना नहीं की जाएगी. मैं यह भी देखना चाहता हूं कि सभी को साथ लेकर बड़ी दृष्टि को अपनाया जाएगा.