close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सरकार के ठप पड़े काम पर डोनाल्ड ट्रम्प का बयान, 'ज्यादा प्रगति नहीं हुई'

 व्हाइट हाउस के अधिकारी और कांग्रेस के सदस्यों के बीच हुई वार्ता में दोनों ही पक्षों ने आंशिक रूप से ठप पड़े सरकार के कामकाज को शुरू करने में रुचि दिखाई

सरकार के ठप पड़े काम पर डोनाल्ड ट्रम्प का बयान, 'ज्यादा प्रगति नहीं हुई'
डेमोक्रेटिक्स ने होमलैंड सिक्योरिटी विभाग से कोष की आवश्यकता पर विस्तृत लिखित जानकारी मांगी है

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए कोष की मांग पर व्हाइट हाउस के अधिकारी और कांग्रेस के सदस्यों के बीच हुई वार्ता का यूं तो कोई नतीजा नहीं निकल पाया लेकिन दोनों ही पक्षों ने आंशिक रूप से ठप पड़े सरकार के कामकाज को शुरू करने में रुचि दिखाई.

ट्रम्प ने बातचीत पर ट्वीट किया, 'ज्यादा प्रगति नहीं हुई.' डेमोक्रेट ने इस बात पर सहमति जतायी कि कुछ हलचल हुई. हालांकि व्हाइट हाउस 5.6 अरब डॉलर की मांग से पीछे नहीं हटा और सरकार के वापस काम शुरू करने पर भी विचार नहीं किया.

वहीं व्हाइट हाउस ने कहा कि कोष पर विस्तृत चर्चा नहीं की गई लेकिन प्रशासन ने यह स्पष्ट कर दिया कि उसे दीवार निर्माण के लिए कोष चाहिए और वह आंशिक रूप से ठप पड़े कामकाज के मसले को भी एक बार में हल करना चाहता है.

उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नेतृत्व में दो घंटे से अधिक चले सत्र के बाद दोनों पक्षों ने ये बयान दिया. बैठक से परिचित डेमोक्रेटस ने कहा कि व्हाइट हाउस की स्थिति 'अस्थिर' थी. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव क्रिस्टजेन नीलसन ने सीमा सुरक्षा पर भी जानकारी दी.

डेमोक्रेटिक्स ने होमलैंड सिक्योरिटी विभाग से कोष की आवश्यकता पर विस्तृत लिखित जानकारी मांगी है, जिसको देने के लिए व्हाइट हाउस राज़ी हो गया है. समूह अब दोबारा रविवार को बैठक करेगा.

(इनपुट-भाषा)