close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मैनचेस्टर: भारत-वेस्टइंडीज मैच के दौरान मेन्यू में ‘अमृतसरी छोले’ देख खुशी झूमे यह केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने कहा - ‘दुनिया भारतीयों और खासकर पंजाबी जायके के प्रति अजनबी नहीं है. कोई भी दुनिया के किसी भी कोने में एक भारतीय रेस्टोरेंट ढूंढ सकता है.' 

मैनचेस्टर: भारत-वेस्टइंडीज मैच के दौरान मेन्यू में ‘अमृतसरी छोले’ देख खुशी झूमे यह केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि इंग्लैंड के मैनचेस्टर में भारत-वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच के दौरान मेन्यू कार्ड में ‘अमृतसरी छोले’ देख कर उन्हें काफी खुशी हुई. नागर विमानन, आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री ने ट्विटर पर अपनी यह खुशी प्रकट की. 

उन्होंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के आमंत्रण पत्र की तस्वीर टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘दुनिया भारतीयों और खासकर पंजाबी जायके के प्रति अजनबी नहीं है. कोई भी दुनिया के किसी भी कोने में एक भारतीय रेस्टोरेंट ढूंढ सकता है. लेकिन मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के साथ मैच के दौरान (प्रेस के लिये) आधिकारिक (नाश्ते) के मेन्यू में ‘अमृतसरी छोले’ देखकर मुझे खुशी हुई.’’ 

मेन्यू कार्ड में नाश्ते के व्यंजनों में ‘पालक की आलू सब्जी’ और सादी रोटी भी थी. इसके अलावा अन्य लजीज भारतीय व्यंजन भी थे.

उल्लेखनीय है कि अमृतसर के ‘छोले कुल्चे’ काफी मशहूर हैं और वहां के लॉरेंस रोड, रणजीत एवेन्यू और टाउन हॉल के पास स्थित बाजारों के रेस्त्रां में यह व्यंजन बहुत मशहूर है.