कैलिफोर्निया में एफ-16 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट ने ऐसे बचाई जान
Advertisement
trendingNow1527437

कैलिफोर्निया में एफ-16 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट ने ऐसे बचाई जान

मोबाइल से ली गई तस्वीरों और वीडियो में विमान का पिछला हिस्सा मुड़ा हुआ और गत्ते के बक्से का ढेर दिखाई दे रहा है. 

फोटो साभार : ट्विटर/KathleenFOX5

रिवरसाइड: कैलिफोर्निया में ‘मार्च एयर रिजर्व बेस’ के बाहर एक गोदाम में बृहस्पतिवार को एफ-16 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन दुर्घटना के ठीक पहले पायलट विमान से कूद गया था. बेस के नागरिक मामलों के निदेशक मेजर पेरी कोविंगटन ने बताया कि पायलट को कोई चोट नहीं आयी है.

इमारत के भीतर हुआ छेद
टेलीविजन समाचारों में दिखाया जा रहा है कि लॉस एंजिलिस से करीब 105 किलोमीटर पूर्व में इमारत के भीतर छत पर एक बड़ा छेद हो गया है. मोबाइल से ली गई तस्वीरों और वीडियो में विमान का पिछला हिस्सा मुड़ा हुआ और गत्ते के बक्से का ढेर दिखाई दे रहा है. 

दुर्घटना से पहले आई बहुत तेज आवाज 
गोदाम में काम करने वाले एक कर्मचारी डेनियल गालेगोस ने बताया कि उन्हें विमानों के आने और जाने की आवाजें आती रहती है लेकिन दुर्घटना से पहले की आवाज बहुत तेज थी. मार्च एयर रिजर्व बेस के उप दमकल प्रमुख तिमोथी होलीडे ने बताया कि दुर्घटना तब हुई जब पायलट नियमित प्रशिक्षण के बाद लैंडिंग कर रहा था. उन्होंने कहा, ‘‘पायलट को हाइड्रोलिक दिक्कतें आयी. उसने विमान पर से नियंत्रण खो दिया.’’ 

गोदाम को हुआ मामूली नुकसान
उन्होंने बताया कि गोदाम को मामूली नुकसान पहुंचा है और कोई बड़ी आग नहीं लगी जिसे उन्होंने ‘चमत्कार’ बताया. उन्होंने बताया विमान में केवल पायलट सवार था और उसे चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया.

(इनपुटः भाषा)

Trending news