अमेरिका में तूफान ने मचाई भंयकर तबाही, 50 से ज्यादा की मौत कई घायल
Advertisement
trendingNow11045600

अमेरिका में तूफान ने मचाई भंयकर तबाही, 50 से ज्यादा की मौत कई घायल

अमेरिका में भयंकर तूफान से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. तूफान की वजह से अमेजन के गोदाम की छत ढह जाने से कुछ लोगों के घायल होने की खबर है. 

फोटो साभार- AP

नई दिल्ली. अमेरिका में भयंकर तूफान से 50 ज्यादा लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. जानकारी के अनुसार आर्कन्सास का एक नर्सिंग होम और दक्षिणी इलिनोइस में अमेजन का एक गोदाम शुक्रवार रात तूफान की चपेट में आ गया, जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये. इसके अलावा खराब मौसम के चलते टेनेसी में भी तीन लोगों की मौत हो गई.

  1. अमेरिका में तूफान से भंयकर तबाही
  2. अमेजन के गोदाम की छत ढही
  3. एक इमारत ढहने से सैकड़ों लोग फसे

मिसौरी में 1 की मौत

तूफान की वजह से अमेजन के गोदाम की छत ढह जाने से कुछ लोगों के घायल होने की खबर है. मिसौरी में भीषण तूफान से एक व्यक्ति की मौत हो जाने की खबर सामने आई है. शुक्रवार देर रात और शनिवार की सुबह मिडवेस्ट और दक्षिण के कुछ इलाकों में भी तूफान ने दस्तक दी.

ओबियन काउंटी में भी तूफान की कहर

टेनेसी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता डीन फ्लेनर ने कहा कि टेनेसी में, उत्तर-पश्चिमी इलाके में लेक काउंटी में तूफान से दो मौतें हुई हैं, जबकि पड़ोसी ओबियन काउंटी में एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है. फ्लेनर ने कहा कि टेनेसी के हेल्थ डिपार्टमेंट ने मौतों की पुष्टि की है, हालांकि तत्काल कोई और डिटेल सामने नहीं आई है. गौरतलब है कि अधिकारी ने पहले ओबियन काउंटी में दो मौतों की सूचना दी थी.

ये भी पढ़ें: Omicron ने मचाया कोहराम, यहां एक दिन में दोगुने हो गए कोरोना के मामले

रेसक्यू टीमें कर रही हैं बचाव कार्य

क्रेगहेड काउंटी के जज मार्विन डे ने ‘कैत-टीवी’ को बताया कि उत्तरी आर्कन्सास के मोनेट मोनोर इलाके में तूफान के बाद 5 अन्य लोग घायल हो गए और 20 लोग तूफान में फंस गए. टीवी चैनल ने खबर दी कि टूमैन से आपदा बचावकर्मी और जोनेसबोरो से पुलिस और दमकलकर्मी मदद के लिए इलाके में पहुंचे हैं. 

इमारत ढहने से 100 से ज्यादा लोगों के फसे होने की आशंका

सेंट लुइस के टीवी चैनलों की फुटेज में इलिनोइस के एडवर्ड्सविले के पास अमेजन सेंटर पर कई इमरजेंसी गाड़ियां नजर आईं. इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि कितने लोग घायल हुए है, लेकिन कोलिन्सविले, इलिनोइस की आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने फेसबुक पर इसे ‘बड़े पैमाने पर हताहत होने की घटना’ बताया है. एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इमारत ढहने के समय नाइट शिफ्ट में काम कर रहे 100 से ज्यादा लोगों के फसे होने की आशंका है. कुछ घायलों को हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया.

ये भी पढ़ें: बेशर्मी की हदें पार! समंदर किनारे कपल ने खुलेआम की गंदी हरकत, हुए गिरफ्तार

तेज रफ्तार से चल रही थीं हवाएं

यह इमारत उस वक्त ढही, जब तेज आंधी और तूफान सेंट लुइस से होते हुए गुजरा. मिसौरी में सेंट चार्ल्स और सेंट लुइस काउंटी के कुछ हिस्सों में 70 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की सूचना है. सेंट चार्ल्स काउंटी के तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और ऑगस्टा, मिसौरी के पास के कई मकान तूफान की चपेट में आकर तबाह हो गए. इस बीच अमेजन के प्रवक्ता रिचर्ड रोचा ने शुक्रवार रात एक लिखित बयान में कहा कि हमारे कर्मचारियों और लोगों की सेफ्टी अभी हमारी पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. जल्द ही बाकी जानकारी शेयर करेंगे.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news