खाने से एलर्जी होने पर लंदन के एक भारतीय रेस्तरां पर जुर्माना
Advertisement
trendingNow1603216

खाने से एलर्जी होने पर लंदन के एक भारतीय रेस्तरां पर जुर्माना

न्यूकैसल के पास टाइनमाउथ में स्थित रेस्तरां 'गुलशन' के कर्मचारियों ने 16 साल की लड़की को खाना परोसा था और उसे व उसके परिवार को भरोसा दिलाया कि यह खाना सुरक्षित है.

रेस्तरां 'गुलशन' में कुछ कौर खाने के बाद लड़की को एलर्जी के कारण जीभ में झनझनाहट और सूजन होने लगी. तस्वीर- ट्विटर

लंदन/नई दिल्ली: ब्रिटेन के एक भारतीय रेस्तरां पर एक किशोरी को मूंगफली परोसने के लिए 3,767 पाउंड (लगभग 3.5 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया है. भारतीय रेस्तरां ने जिस किशोरी को मूंगफली का सेवन कराया, उसे ड्राईफ्रूट्स से एलर्जी थी.

डेली मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूकैसल के पास टाइनमाउथ में स्थित रेस्तरां 'गुलशन' के कर्मचारियों ने 16 साल की लड़की को खाना परोसा था और उसे व उसके परिवार को भरोसा दिलाया कि यह खाना सुरक्षित है.

कुछ कौर खाने के बाद लड़की को एलर्जी के कारण जीभ में झनझनाहट और सूजन होने लगी. लड़की को नॉर्थ टाइनसाइड जनरल हॉस्पिटल और फिर क्रैमलिंगटन में नॉर्थम्ब्रिया स्पेशलिस्ट इमरजेंसी केयर हॉस्पिटल ले जाया गया.

स्थानीय प्राधिकरण के खाद्य सुरक्षा दल के अधिकारियों ने चिकन करी के अवशेषों को परीक्षण के लिए लिया. इसमें एक स्तर पर मूंगफली प्रोटीन पाया गया, जो ड्राईफ्रूट एलर्जी से पीड़ित किसी व्यक्ति के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है.

रेस्तरां में की गई जांच के बाद कई लापरवाही भी पाई गई, जिसके बाद यहां के मालिकों पर 3.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

ये भी देखें-:

Trending news