Iran: रईसी की मौत को लेकर ब्रिटेन में मचा बवाल, आमने-सामने आए दो गुट और फिर...
Advertisement
trendingNow12263822

Iran: रईसी की मौत को लेकर ब्रिटेन में मचा बवाल, आमने-सामने आए दो गुट और फिर...

Ebrahim Raisi death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत के खिलाफ ब्रिटेन की राजधानी लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में ईरान सरकार के समर्थकों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में चार व्यक्ति घायल हो गए जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया.

Iran: रईसी की मौत को लेकर ब्रिटेन में मचा बवाल, आमने-सामने आए दो गुट और फिर...

Ebrahim Raisi death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत के खिलाफ ब्रिटेन की राजधानी लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में ईरान सरकार के समर्थकों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में चार व्यक्ति घायल हो गए जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया. यह जानकारी ब्रिटेन की पुलिस ने दी. 

रईसी की मौत पर बवाल

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को शुक्रवार शाम को पश्चिमी लंदन के वेम्बली क्षेत्र में एक कार्यक्रम स्थल पर "अव्यवस्था की सूचना" पर बुलाया गया था. एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में रईसी की मौत को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारी कार्यक्रम स्थल के बाहर एकत्र हुए थे और झड़पें हुईं. 

संदेह में शख्स की गिरफ्तारी

पुलिस बल ने कहा कि हिंसक अव्यवस्था के संदेह में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि चार लोगों की चोट का पैरामेडिकल कर्मियों द्वारा उपचार किया गया, उनकी चोटों को जानलेवा या जीवन बदलने वाला नहीं माना गया. 

कैसे हुई रईसी की मौत

पुलिस ने एकत्रित व्यक्तियों को तितर-बितर होने का आदेश दिया और शनिवार को कहा कि जासूस सोशल मीडिया फुटेज और अन्य सबूतों की जांच करेंगे ताकि यह देखा जा सके कि और अपराध किए गए थे या नहीं. ईरान के राष्ट्रपति रईसी की रविवार को देश के पर्वतीय उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में हुई एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. रईसी के साथ हेलीकॉप्टर में ईरान के विदेश मंत्री और छह अन्य व्यक्ति भी सवार थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

TAGS

Trending news