विरोध प्रदर्शनों से शांतिपूर्ण तरीके से निपटने पर इराक, अमेरिका सहमत
Advertisement
trendingNow1608033

विरोध प्रदर्शनों से शांतिपूर्ण तरीके से निपटने पर इराक, अमेरिका सहमत

इराकी राष्ट्रपति बरहाम सोलिह और अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सहमति जताई है कि इराक में चल रहे विरोध प्रदर्शन से बाहरी हस्तक्षेप के बिना शांतिपूर्ण ढंग से निपटा जाना चाहिए. 

अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस. तस्वीर साभार- ट्विटर @VP

बगदाद: इराकी राष्ट्रपति बरहाम सोलिह और अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सहमति जताई है कि इराक में चल रहे विरोध प्रदर्शन से बाहरी हस्तक्षेप के बिना शांतिपूर्ण ढंग से निपटा जाना चाहिए. सोलिह के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सोलिह को पेंस की ओर से फोन आया और दोनों ने 'इराक के वर्तमान हालात और क्षेत्र की स्थिति पर चर्चा की.'

बयान के अनुसार, सोलिह ने कहा कि इराक में मौजूदा स्थिति के समाधान 'इराकी राष्ट्रीय निर्णय के अनुसार, बाहरी हस्तक्षेप के बगैर और शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए.'

बयान में कहा गया है कि पेंस ने 'इराक की स्थिरता और सुधार और शांति के लिए इराकियों की आकांक्षाओं के साथ-साथ हिंसा के त्याग' के लिए अपने देश के समर्थन को दोहराया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अक्टूबर की शुरुआत से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई, बेहतर सार्वजनिक सेवाओं और अधिक नौकरियों की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर इराक भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर फोन पर यह बातचीत हुई है.

ये भी देखें-:

Trending news