Russia-Ukraine war: यूक्रेन में कीव एयरबेस के पास भीषण जंग, सिर्फ 96 घंटों में राजधानी पर कब्जा कर लेगा रूस!
Advertisement
trendingNow11106902

Russia-Ukraine war: यूक्रेन में कीव एयरबेस के पास भीषण जंग, सिर्फ 96 घंटों में राजधानी पर कब्जा कर लेगा रूस!

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के साथ जारी गतिरोध के बीच रूस ने गुरुवार की सुबह हमला (Russia declares war on Ukraine) बोल दिया . रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने सैन्य कार्रवाई की औपचारिक घोषणा के साथ यूक्रेन से युद्धे का ऐलान किया था. इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ रूसी ऑपरेशन में हस्तक्षेप करने वालों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया है.

Russia-Ukraine war: यूक्रेन में कीव एयरबेस के पास भीषण जंग, सिर्फ 96 घंटों में राजधानी पर कब्जा कर लेगा रूस!
LIVE Blog
24 February 2022
23:00 PM

यूक्रेन में कीव एयरबेस के पास भीषण जंग, सिर्फ 96 घंटों में राजधानी पर कब्जा कर लेगा रूस!

fallback

रूस-यूक्रेन के बीच जारी भीषण युद्ध के बीच अमेरिकी मीडिया ने बड़ा दावा किया है. 3 बड़े अमेरिकी अधिकारियों से बातचीत का हवाला देते हुए अमेरिकी मीडिया ने कहा कि अमेरिकी सरकार का मानना है, रूस कुछ ही दिनों में यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा कर लेगा और फिर प्रतिरोध को बेअसर कर देगा.

22:45 PM

Russia के Ukraine में तबाही मचाने के बाद China भी करेगा हमला? यहां घुसे 9 चीनी लड़ाकू विमान

fallback

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन को चारों तरफ से घेरकर रूस लगातार हमला किए जा रहा है. दोनों देशों की सेनाओं में भीषण युद्ध जारी है. यूक्रेन और रूस दोनों ही देशों के कई सैनिक जान गंवा चुके हैं. इस बीच चीन भी तल्ख तेवर दिखाने लगा है. चीन के 9 लड़ाकू विमानों ने ताइवान में घुसपैठ की है. आइये आपको बताते हैं चीन आखिर चाहता क्या है?

22:35 PM

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने की रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात

22:05 PM

पिछले कुछ दिनों में 4000 भारतीय नागरिक पहले ही यूक्रेन छोड़ चुके हैं। दिल्ली में MEA कंट्रोल रूम को 980 कॉल और 850 ईमेल मिले हैं: विदेश सचिव

21:20 PM

सीसीएस बैठक में, पीएम मोदी ने कहा है कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता यूक्रेन में छात्रों सहित भारतीय नागरिकों की सुरक्षा है - विदेश सचिव

21:02 PM

कीव के एयरफील्ड पर रूस का कब्जा

यूक्रेन में कीव के एयरफील्ड पर रूस ने कब्जा जमा लिया है. साथ ही पुतिन ने कहा कि हमारे पास कोई और ऑप्शन नहीं था.

20:54 PM

चेक रिपब्लिक का बड़ा फैसला

जारी युद्ध के बीच चेक रिपब्लिक ने बड़ा फैसला लेते हुए रूस के नागरिकों के वीजा देने पर रोक लगा दी है.

20:50 PM

यूक्रेन से पोलैंड पहुंचे लोग

डर के माहौल के बीच लोग अन्य देशों का सहारा लेने पर मजबूर हैं. खबर है कि लोग अपने सामान और बच्चों के साथ पोलैंड की सीमा की ओर बढ़ रहे हैं.

20:46 PM

रूस-यूक्रेन युद्ध का दुनिया पर असर! जानें आपकी जेब पर क्या पड़ेगा फर्क

fallback

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध से पूरी दुनिया में डर का माहौल है. इस बीच सभी लोगों के मन में एक सवाल है कि इस युद्ध का असर उनके देश और बाजार पर क्या पड़ने वाला है. इस युद्ध का सीधा असर शेयर बाजार पर भी दिख रहा है.

20:05 PM

कीव एयरबेस के पास रूस और यूक्रेन की सेना के बीच भीषण जंग जारी

19:49 PM

यूक्रेन के 70 सैन्य ठिकाने तबाह, 11 एयरबेस पर रूस का कब्जा

19:44 PM

#BREAKING : प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति पुतिन आज रात कर सकते हैं यूक्रेन संकट पर बातचीत

19:34 PM

यूक्रेन में रूस के खूनी कदम के खौफनाक VIDEO आए सामने.. देखें, टैंक-हेलीकॉप्टर ऐसे मचा रहे तबाही

fallback

Russia-Ukraine war Video: रूस और यूक्रेन में जारी युद्ध को लेकर पूरी दुनिया चिंतित है. तमाम देशों ने इस युद्ध को लेकर गहरी चिंता जताई है. वहीं, रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है और यूक्रेन भी रूस का डट कर सामना कर रहा है. इस बीच युद्ध से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

19:20 PM

रूस के हमले के बाद यूक्रेन के शहरों में पेट्रोल पंप-ATM के बाहर लंबी-लंबी लाइनें

fallback 

रूसी राष्ट्रपति ने गुरुवार सुबह ही यूक्रेन में युद्ध छेड़ दिया है. पूरे देश में विस्फोटों की आवाज सुनाई दे रही हैं. वहां के स्थानीय लोगों को ATM और गैस स्टेशनों के सामने लाइन में खड़ा देखे जाने से राजधानी कीव में दहशत का माहौल है.

19:12 PM

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए एडवाइजरी..

fallback

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने अपनी तीसरी एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों से कहा है कि अगर वे ऐसे स्थानों पर हैं जहां हवाई सायरन/बम की चेतावनी सुनी जा सकती है तो वे Bomb Shelters में जाएं..

18:48 PM

बम से बचने के बंकर में छिपे भारतीय छात्रों का EXCLUSIVE वीडियो

18:39 PM

रूसी हमले में यूक्रेन की कई इमारतें जमींदोज, 40 से ज्यादा सैनिकों की मौत; 10 नागरिकों ने भी गंवाई जान

18:16 PM

यूक्रेन में रूस के खूनी कदम के खौफनाक VIDEO आए सामने.. देखें, टैंक-हेलीकॉप्टर ऐसे मचा रहे तबाही

fallback

Russia-Ukraine war Video: रूस और यूक्रेन में जारी युद्ध को लेकर पूरी दुनिया चिंतित है. तमाम देशों ने इस युद्ध को लेकर गहरी चिंता जताई है. वहीं, रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है और यूक्रेन भी रूस का डट कर सामना कर रहा है. इस बीच युद्ध से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

18:00 PM

यूक्रेनी मीडिया के मुताबिक यूक्रेन के अब तक 25 से ज्यादा शहरों पर हमला कर चुकी है रूसी सेना

fallback

17:39 PM

4 रूसी टैंकों को यूक्रेनी सेना ने किया तबाह

यूक्रेन का दावा रूस के साथ  युद्ध मे खरखीव रिंग रोड पर 4 रूसी टैंकों को यूक्रेनी सेना ने तबाह कर दिया है. रूसी सैनिक ज़ाइटॉमिर क्षेत्र में सीमा पर धावा बोल रहे हैं. साथ ही रूसी सैन्य उपकरण विल्चा चेकपॉइंट पर पार कर गए हैं.

17:24 PM

भारतीय दूतावास ने कहा- यूक्रेन में मार्शल लॉ लगे होने के चलते आवागमन मुश्किल

17:20 PM

भारत चाहता है कि बातचीत के माध्यम से रूस और यूक्रेन में शांति स्थापित होनी चाहिएः राजनाथ सिंह

fallback

17:04 PM

यूक्रेन में दाखिल होते दिखे रूस के घातक टैंक, वीडियो आया सामने

यूक्रेन के कुछ हिस्सों से युद्ध की तस्वीरें लगातार आ रही हैं. रूस की सेना अपने हथियारों से लैस यूक्रेन (Ukraine) के कई हिस्सों में लगातार दाखिल होते जा रहे हैं. हाल ही में यूक्रेनी मीडिया ने CCTV फुटेज जारी करते हुए भी दिखाया है कि कैसे रूस की सेना लगातार उनके हिस्सों में आ रही हैं.

16:50 PM

Russia-Ukraine war Live Update:​ यूक्रेन ने किया बड़ा दावा- दो रूसी सैनिकों को बनाया गया बंधक

fallback

16:35 PM

यूपी से लौटने के बाद यूक्रेन संकट पर पीएम मोदी करेंगे बड़ी बैठक 

रूस से जारी जंग के बीच यूक्रेन ने भारत सरकार से मदद की अपील की है. जिसके बाद यूपी में चुनावी दौरा कर रहे पीएम मोदी ने यूक्रेन संकट को लेकर बैठक की बात कही है. इस बैठक में सुरक्षा विभाग के कई अफसरों के शामिल होने की बात कही जा रही हैं.

16:15 PM

Russia Ukraine War: युद्ध के मैदान में यूक्रेन के हर नागरिक के हाथ में हथियार! सरकार ने लिया बड़ा फैसला

fallback

russia ukraine war: रूस और यूक्रेन के बीच कई दिनों से जारी तनाव के बीच आज गुरुवार सुबह दोनों देश में युद्धे शुरू हो ही गया. सुबह से जारी युद्ध में दोनों देशों के कई सैनिकों ने जान गंवाई है. इस बीच यूक्रेन की सरकार ने ऐलान कर दिया है कि वे रूस के आगे झुकेंगे नहीं और डट कर मुकाबला करेंगे. इस क्रम में यूक्रेन ने अपने सभी नागरिकों से युद्ध में योगदान देने के लिए कहा है.

15:45 PM

यूक्रेनी मीडिया का दावा- रूस के सात लड़ाकू विमान गिरा चुका है यूक्रेन

यूक्रेनी मीडिया ने दावा किया है कि यूक्रेनी सेना अब  तक रूस के सात लड़ाकू विमानों को गिरा चुकी है. रूस द्वारा अलग देश की मान्यता पाये लुहांस्क प्रान्त में यूक्रेन ने गिराया रूस सातवां लड़ाकू विमान.

15:32 PM

रूस के हमले में यूक्रेन को भारी नुकसान, अब तक मारे गए 50 सैनिक

15:30 PM

यूक्रेन का दावा- रूस के हमले में मारे गए 40 से ज्यादा सैनिक, कई हुए जख्मी

14:59 PM

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 'हम रूस के सामने नहीं झुकेंगे'

 

14:17 PM

ब्रिटेन ने यूक्रेन पर रूसी हमले की निंदा की है. ब्रिटेन ने कहा कि वो इस मामले में निर्णायक जवाब देंगे.

14:07 PM

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच भारत में यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 'हम अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए तैयार हैं. इसके अलावा उन्होंने भारत से मदद मांगते हुए कहा कि हालात संभालने के लिए भारत मदद करे. उन्होंने कहा कि इस मसले में प्रधानमंत्री मोदी हस्तक्षेप करें. 

13:53 PM

युद्ध के बीच यूक्रेन ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उसने रूस के 6 एयरक्राफ्ट को मार गिराया है. इसके साथ ही ये दावा किया है कि यूक्रेन ने 50 रूसी सैनिकों का मार दिया है.

13:47 PM

यूक्रेन में रहने वाले छात्रों के लिए केंद्र सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं. इसके साथ-साथ वहां फंसे लोग दी गई वेबसाइट पर भी मदद मांग सकते हैं.

fallback

 

13:35 PM

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच रूस ने बड़ा दावा- यूक्रेन की सेना ने सरेंडर करना शुरू किया. 

13:32 PM

रूस के हमले के बाद यूक्रेनी राजदूत UNSC की बैठक में यूक्रेनी राजदूत ने कहा कि 'युद्ध अपराधियों का कोई शुद्धिकरण नहीं होता ऐसे लोग नरक में जाते हैं.'

13:13 PM

AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मिसाइल हमले में यूक्रेन के 8 नागरिकों की मौत हो गई है. यूक्रेन के कई गांव पर रूसी सेना का कब्जा हो गया है. यहां सिलसिलेवार धमाके हो रहे हैं.

 

13:05 PM

विदेश मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठकें चल रही हैं. इमरजेंसी सर्विसेज को अमल में लाया जा रहा है. हवाई क्षेत्र के बंद होने को देखते हुए वैकल्पिक रास्तों पर विचार किया जा रहा है. इसके अलावा रूसी भाषी अधिकारियों को यूक्रेन में भारतीय दूतावास में भेजा गया है और उन्हें यूक्रेन के पड़ोसी देशों में तैनात किया जा रहा है. यूक्रेन में भारतीय दूतावास काम कर रहा है. उनके द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील वहीं फंसे भारतीय छात्रों से की गई है. (इनपुट- सिद्धांत सिबल)

12:55 PM

रूस के राष्ट्रपति व्लदिमीर पुतिन की घोषणा के ठीक बाद सात साल का रिकॉर्ड टूट गया. कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई हैं.

 

12:44 PM

यूक्रेन पर हमले के बाद रूस की करेंसी रूबल गिरी. जानकारी के अनुसार, रूस की करेंसी 9% तक गिर गई है. इसके साथ ही डॉलर के मुकाबले रूबल में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

12:25 PM

कीव में भारतीय दूतावास के बाहर कई छात्र मौजूद हैं.विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों से अपील की है कि वे जहां हैं वहीं रहें.

12:14 PM

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने दुनियाभर में रह रहे यूक्रेनी नागरिकों से कहा है कि पुतिन ने हमला किया है, लेकिन कोई भाग नहीं रहा है. हमारी सेना और राजनयिक सब काम कर रहे हैं. यूक्रेन लड़ रहा है. यूक्रेन अपना बचाव करेगा. यूक्रेन जीत जाएगा.

12:06 PM

यूक्रेन के थर्मल पॉवर प्लांट पर रूस ने बड़ा धमाका किया है. इसके साथ ही यूक्रेन के इबानो में भी रूस ने मिसाइल दागी हैं.

11:57 AM

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की है.

11:55 AM

यूक्रेन के इवानो-फ्रांकिव्स्क अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रूस की तरफ से दागी गई मिसाइल से धमाका

11:49 AM

यूक्रेन संकट पर भारत के स्टैंड पर आया रूस का बड़ा बयान, यहां जाने क्या कहा

 

11:44 AM

यूक्रेन के अधिकारियों का कहना है कि उनके देश पर साइबर अटैक भी हो रहे हैं.

11:38 AM

रूस की सेना का दावा- यूक्रेन की वायु सेना रक्षा क्षमता को किया तबाह 

11:36 AM

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा- रूस के 5 फाइटर प्लेन और 1 हेलीकॉप्टर को मार गिराया 

11:36 AM

यदि कोई भी हमारे बीच आया या हमें और हमारे लोगों को धमकाने की कोशिश की तो उन्हें समझ लेना चाहिए कि रूस उसका तुरंत जवाब देगा, इसके परिणाम आपको ही भुगतने पड़ेंगे और ऐसा जवाब दिया जाएगा कि आपने इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया होगा – पुतिन

 

11:36 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, मैं व्हाइट हाउस से हालात पर नजर रखूंगा और राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के संपर्क में रहूंगा. मैं कल सुबह जी7 के अपने सहयोगियों से बात करूंगा. हम नाटो देशों से भी बात करेंगे.

11:34 AM

यूएन ने यूक्रेन के प्रतिनिधि ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति ने जंग का ऐलान कर दिया है. यह इस संस्था की जिम्मेदारी है कि जंग को रोके. मैं सभी से अपील करता हूं कि जंग को रोकने में मदद करिए.

 

Trending news