UK Riots: 3 रात, 39 ठिकाने... कैसे ब्रिटेन में लगाई जा रही आग; सीक्रेट WhatsApp चैट में खुलासा
Advertisement
trendingNow12373564

UK Riots: 3 रात, 39 ठिकाने... कैसे ब्रिटेन में लगाई जा रही आग; सीक्रेट WhatsApp चैट में खुलासा

UK News: हिजाब बनाम नकाब! जी हां ये वो सच है जिससे आप इंकार नहीं कर सकते. लंदन समेत ब्रिटेन के इलाके धू-धू कर जल रहे हैं. लोगों का कहना है कि अब तो हद हो चुकी है. माइनॉरिटीज के खिलाफ प्रदर्शन चरम पर हैं. ऐसे में अग्रेजों ने कुछ बड़ा करने का ऐलान किया है. आइए बताते हैं नकाब Vs हिजाब की पूरी पिक्चर. 

UK Riots: 3 रात, 39 ठिकाने... कैसे ब्रिटेन में लगाई जा रही आग; सीक्रेट WhatsApp चैट में खुलासा

Britain riots : ब्रिटेन का बड़ा हिस्सा नफरती हिंसा की आग में जल रहा है. करीब एक हफ्ते से ब्रिटेन के कई शहरों में बवाल मचा है. कहीं चाकूबाजी हो रही है तो कहीं पुलिसवालों पर हमला हो रहा है. शहर-शहर, गली-गली. तोड़फोड़ और आगजनी का आलम है. लेकिन लगता है इस हिंसा का. इस नफरती लड़ाई का निर्णायक मोड़ आ गया है. और इसीलिए कहा जा रहा है कि बीती रात लंदन के लिए लंबी और भारी रही. ब्रिटेन में अप्रवासियों, शरणार्थियों के खिलाफ आक्रोश चरम पर है. स्थानीय लोग लंदन समेत देश के क्राइम ग्राफ में इजाफे के लिए इन लोगों को जिम्मेदार मान रहे हैं, ऐसे में स्थानीय लोगों ने माइनॉरिटीज के मोहल्लों पर नकाब पहनकर हमला करने का ऐलान किया है.

लंदन में हमले का अलर्ट

खबर है कि आज की रात लंदन में करीब 30 जगहों पर हमले होने वाले हैं. बताया जा रहा है कि नकाबपोश हमलावर 39 ठिकानों पर साइलेंट अटैक करने वाले हैं. लंदन की पुलिस ने कुछ व्हाट्सएप ग्रुप्स के चैट को इंटरसेप्ट किया है, जिसके जरिए भीड़ को भड़काने की कोशिश की जा रही है. कुछ खास लोकेशन्स पर हमला करने की प्लानिंग चल रही है. लेकिन इस बीच सवाल उठ रहा है कि हमलावर हैं कौन. और किस पर हमला करने की प्लानिंग है. 

'उन्हें रोकेंगे नहीं तो वो आते रहेंगे, अप्रवासी अब बर्दाशत नहीं'

उस ग्रुप चैट में लिखा है- 'अगर आप उन्हें रोकेंगे नहीं तो वो आते रहेंगे. अप्रवासी अब बर्दाशत नहीं.' यानि लंदन में अप्रवासियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी गई है. आज की रात स्थानीय निवासी अप्रवासियों के ठिकानों पर हमला करने वाले हैं. सिर्फ आज की रात ही नहीं. बल्कि अगले तीन दिन तक हमले का प्लान तैयार है. इमिग्रेशन करवाने वाले वकीलों के ठिकानों पर भी हमले की तैयारी है. और इस हमले के लिए नकाब पहनकर आने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें- Bangladesh में आज से 'यूनुस राज', मंदिरों पर लगातार वार, सीमा पर.... जानिए 'ढाका' संकट के 10 अपडेट

यानी अब लंदन समेत पूरे ब्रेटिन में अप्रवासी Vs स्थानीय निवासी की जंग छिड़ गई है. लंदन में बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी रहती है. स्थानीय निवासी लंबे वक्त से इनका भी विरोध कर रहे हैं. और आखिरकार जब सब्र का बांध टूटा है तो लंदन की जनता ने ऐलान ए जंग कर दिया है. 

लंदन में नकाब Vs हिजाब

पुलिस ने हमले की प्लानिंग का पता लगाने के बाद जिन 39 ठिकानों में एहतियात बरतने का फैसला किया है, वहां बड़ा हमला हो सकता है. ऐसे में इन इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चप्पे चप्पे पर एंटी रॉयट पुलिस को तैनात कर दिया गया है. लेकिन सवाल उठता है कि क्या पुलिस जनता के इस उबाल को रोक पाएगी. देखिए कहां पर लोग हैरान-परेशान हैं.

fallback
(इन इलाकों में हालात तनावपूर्ण लेकिन स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है.)

 

स्थानीय और अप्रवासियों के बीच ये झड़प बीते सात दिनों से चल रही है. लेकिन इसकी शुरुआत कहां से हुई वो समझिए. दरअसल उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में तीन लड़कियों की हत्या के बाद इमिग्रेशन विरोधी प्रदर्शनकारियों और इसका काउंटर करने वाले प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के बाद ब्रिटेन में हिंसा हो रही है.. हिंसा में शामिल अब तक करीब 400 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके अलावा 600 जेलों को तैयार रखा गया है

यानी पुलिस और सरकार भी समझ गई है कि स्थानीय लोगों में अप्रवासियों के खिलाफ जो आक्रोश है. वो जल्द शांत नहीं होने वाला है. लेकिन इस वक्त सभी की आंखों में न सिर्फ आज की रात का खौफ है. बल्कि अगले 72 घंटे लंदन के लिए भारी पड़ने वाली है.

Trending news