ईरान ने छेड़ी जंग, इजरायल के अंदर ही मच गया कत्लेआम, एक के बाद एक गिरने लगी लाशें
Advertisement
trendingNow12455338

ईरान ने छेड़ी जंग, इजरायल के अंदर ही मच गया कत्लेआम, एक के बाद एक गिरने लगी लाशें

Mass shooting in Tel Aviv: एक तरफ इजरायल और ईरान में जंग छिड़ गई है, दूसरी तरफ इजरायल में ही लोगों को मारने की खबर सामने आई है. इजराइल के तेल अवीव में सामूहिक गोलीबारी में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है. यह घटना ऐसे समय में हुई है जब इजराइल पड़ोसी लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के साथ संघर्ष में उलझा हुआ है, और दूसरी तरफ ईरान ने बदला लेने के लिए जंग छेड़ दिया है.

ईरान ने छेड़ी जंग, इजरायल के अंदर ही मच गया कत्लेआम, एक के बाद एक गिरने लगी लाशें

Open Fire In Jaffa: एक तरफ इजरायल और ईरान में जंग छिड़ गई है, दूसरी तरफ इजरायल में ही लोगों को मारने की खबर सामने आई है. इजरायली पुलिस ने मंगलवार को दक्षिण तेल अवीव के जाफा में हुए एक संदिग्ध आतंकवादी हमले की सूचना दी है. जिसमें कई लोग मारे गए हैं. यह घटना ऐसे समय में हुई है जब इजराइल पड़ोसी लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के साथ संघर्ष में उलझा हुआ है, और दूसरी तरफ ईरान ने बदला लेने के लिए जंग छेड़ दिया है. जिससे एक जबरदस्त जंग होने की चिंता बढ़ गई है. 

6 की मौत, 9 घायल
इजरायली पुलिस ने मंगलवार को दक्षिण तेल अवीव के जाफा में हुए एक संदिग्ध आतंकवादी हमले में बताया कि इसमें छह लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि नौ लोग घायल हो चुके हैं.  इजरायल की एमडीए एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि उसे शाम 7.01 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9.31 बजे) गोलीबारी में लोगों के घायल होने की रिपोर्ट मिली. एमडीए ने रॉयटर्स के हवाले से बताया कि चिकित्सकों और पैरामेडिक्स ने कई घायल लोगों को मौके पर ही चिकित्सा उपचार प्रदान किया, जिनमें कुछ बेहोश भी थे.

हमले का वीडियो भी आया सामने
इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है.वीडियो में दो आतंकवादियों को राइफलों से लैस होकर रेल से बाहर निकलते हुए दिखाया गया, इससे पहले कि वे गोलीबारी शुरू कर देते हैं. नागरिक खुद को बचाने के लिए ज़मीन पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं. इस बीच, मंगलवार रात को पूरे इज़राइल में सायरन बज रहे थे, क्योंकि ईरान ने मिसाइलों की बौछार की थी. ईरान ने लेबनान में अपने हिज़्बुल्लाह सहयोगियों के शीर्ष नेतृत्व को मारने वाले हमलों के बाद जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई थी. इजरायल ने अपने निवासियों को सतर्क रहने और बम आश्रयों में छिपने का निर्देश दिया है.

आप भी देखें वीडियो:-

ईरान ने छेड़ी जंग
इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के एक बयान का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्टों ने पुष्टि की है कि ईरान से इजरायल की ओर बड़ी संख्‍या में मिसाइलें दागी गई हैं. आईआरजीसी ने धमकी दी है कि अगर इजरायल जवाब देता है, तो वह दूसरा हमला करेगा. तस्नीम समाचार एजेंसी ने बताया कि आईआरजीसी ने मिसाइल हमले को "इजरायली सेना द्वारा हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हनीयेह और आईआरजीसी कमांडर मेजर जनरल सैय्यद अब्बास निलफोरुशन की हत्या का बदला" बताया है. इजरायली मीडिया ने बताया कि ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर करीब 180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news