North Korea: दुनिया के लिए खतरा बनेगा उत्तर कोरिया? किम जोंग उन ने लिया ऐसा खतरनाक फैसला
Advertisement

North Korea: दुनिया के लिए खतरा बनेगा उत्तर कोरिया? किम जोंग उन ने लिया ऐसा खतरनाक फैसला

Kim Jong Un Confirms: उत्तर कोरिया के तानाशाही व्यक्तित्व (Dictatorial Personality) वाले सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने पार्टी की बैठक में एक खतरनाक फैसले की घोषणा कर दी है. किम जोंग उन ने हथियारों (Weapons) के निर्माण को दोगुना करने की बात की पुष्टि की है.

North Korea: दुनिया के लिए खतरा बनेगा उत्तर कोरिया? किम जोंग उन ने लिया ऐसा खतरनाक फैसला

Doubling Of Weapons Production: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे पूरी दुनिया पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. बता दें कि किम ने हथियारों के निर्माण को दोगुना करने की घोषणा की है. उग्र सुरक्षा माहौल को इस फैसले (Decision) का कारण बताया है. हालांकि, विभिन्न देश उत्तर कोरिया के संभावित परमाणु विस्फोट (Possible Nuclear Explosion) के संकेतों की निगरानी कर रहे हैं. 

तीन दिनों की बैठक

आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी द्वारा शनिवार को प्रकाशित किम (Kim Jong Un) की टिप्पणियों में शुक्रवार को समाप्त हुई तीन दिनों की बैठक के दौरान परमाणु कूटनीति में लंबे समय तक गतिरोध के बीच अमेरिका (America) या प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया की कोई सीधी आलोचना शामिल नहीं थी.

ये भी पढें: नॉनवेज खाने में की जल्दबाजी, 2 महीने लाइफ सपोर्ट पर रहने के बाद मॉडल ने गंवाई जान

हथियारों के विकास की ओर किया इशारा

समाचार एजेंसी के अनुसार, किम ने आत्मरक्षा के संप्रभु अधिकारों (Sovereign Rights) के सही उपयोग के रूप में अपने हथियारों के विकास का बचाव किया और कहा कि सशस्त्र बलों और सैन्य वैज्ञानिकों द्वारा इसे आगे बढ़ाया जाएगा. खबर में परमाणु विस्फोट सहित परमाणु परीक्षण (Nuclear Test) गतिविधि के संबंध में किसी विशिष्ट लक्ष्य या योजना का उल्लेख नहीं किया गया था.

ये भी पढें: इन देशों में ढूंढने पर भी नहीं मिलेंगे आपको एक भी सांप, जानिए क्या है वजह

देश के प्रमुख विषयों की समीक्षा

सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी (Workers' Party) की केंद्रीय समिति की बैठक में देश के प्रमुख विषयों की भी समीक्षा की गई, जिसमें पिछले महीने देश में पहली बार आधिकारिक रूप से स्वीकार किए गए कोविड​​-19 (Covid-19) के प्रकोप को कम करने के प्रयास शामिल थे. केसीएनए के मुताबिक, 'किम ने कहा कि आत्मरक्षा का अधिकार संप्रभुता की रक्षा का मुद्दा है.'

(इनपुट - एपी)

LIVE TV

Trending news