Nostradamus Prophecy: नास्त्रेदमस की खतरनाक भविष्यवाणी- जब इंसान ही इंसान को खा जाएगा
Advertisement
trendingNow11840932

Nostradamus Prophecy: नास्त्रेदमस की खतरनाक भविष्यवाणी- जब इंसान ही इंसान को खा जाएगा

Nostradamus Predictions For 2023: साल 2023 के लिए नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणियां डराने वाली हैं. नास्त्रेदमस ने यहां तक कह दिया था कि ऐसी नौबत आ जाएगी कि इंसान दूसरों इंसानों को खाने दौड़ेगा.

Nostradamus Prophecy: नास्त्रेदमस की खतरनाक भविष्यवाणी- जब इंसान ही इंसान को खा जाएगा

Nostradamus Dangerous Prophecy: दुनिया में बड़ी संख्या में ऐसे लोग मौजूद हैं जो फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्याणियों पर विश्वास करते हैं. आज से करीब साढ़े चार सौ साल पहले नास्त्रेदमस ऐसी कई भविष्यवाणियां कर चुके हैं जो डराने वाली हैं. नास्त्रेदमस ने 2023 के लिए भी बड़ी खतरनाक भविष्यवाणी की थीं. नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2023 में गंभीर आर्थिक संकट आएगा. जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोगों की जॉब्स चली जाएंगी. इसके कारण भयंकर गरीबी और भुखमरी का लोगों को सामना करना पड़ेगा. जब खाने को नहीं होगा तो इंसान एक-दूसरे को ही खाने दौड़ेंगे. आइए नास्त्रेदमस की और भी खतरनाक भविष्यवाणियों के बारे में जानते हैं.

नास्त्रेदमस कौन थे?

बता दें कि नास्त्रेदमस का जन्म फ्रांस के एक छोटे से गांव सेंट रेमी में हुआ था. नास्त्रेदमस 14 दिसंबर, 1503 को पैदा हुए थे. नास्त्रेदमस ने कम उम्र में ही भविष्यवाणियां करना शुरू कर दिया था. नास्त्रेदमस की कई ऐसी भविष्यवाणियां हैं जो सदियों बाद भी सच साबित हुईं. नास्त्रेदमस की मृत्यु साल 1566 में हुई थी. हालांकि, नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां ऐसी भी हैं जो काफी जटिल हैं. उन्हें समझना सबके बस की बात नहीं है.

नास्त्रेदमस की खतरनाक भविष्यवाणियां

नास्त्रेदमस ने 2023 के लिए तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की थी. अगर अभी बात करें तो रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से दुनिया के अधिकतर देश दो खेमों में बंटे हुए हैं. तमाम यूरोपीय देश और अमेरिका, रूस के खिलाफ जंग में यूक्रेन की मदद कर रहे हैं. इसके अलावा नास्त्रेदमस ने कहा था कि 2023 में पोप फ्रांसिस बदल जाएंगे. उनकी जगह कोई और ले लेगा.

नास्त्रेदमस की डरावनी भविष्यवाणी

इसके अलावा नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि कई देशों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो जाएगा. इसकी वजह से बेरोजगारी भी अपने चरम पर पहुंच जाएगी. लाखों की संख्या में लोगों की नौकरियां चली जाएंगी. इसकी वजह से भुखमरी और खाद्य संकट इतना बढ़ जाएगा कि इंसान, इंसान को ही खाने दौड़ेगा.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news