मालकिन की रेप के बाद हत्या पर Parrot ने कहा कुछ ऐसा, बन गया मुख्य गवाह; अब दोषियों को मिलेगी सजा!
Advertisement

मालकिन की रेप के बाद हत्या पर Parrot ने कहा कुछ ऐसा, बन गया मुख्य गवाह; अब दोषियों को मिलेगी सजा!

अर्जेंटीना में एक महिला की बलात्कार के बाद हत्या (Rape & Murder) कर दी गई थी. इस मामले में अब उसके तोते को मुख्य गवाह बनाया गया है. पुलिस को लगता है कि तोते की गवाही दोषियों को सजा दिलाने में कारगर होगी. अदालत में तोते को बतौर गवाह पेश भी किया जा चुका है

फोटो: द सन

ब्यूनस आयर्स: अर्जेंटीना (Argentina) में रेप और हत्या (Rape & Murder) के एक मामले में तोता (Parrot) मुख्य गवाह है. कोर्ट में तोते की गवाही भी हुई और उसके आधार पर आरोपियों को दोषी करार दिया जा सकता है. 46 वर्षीय एलिजाबेथ टोलेडो (Elizabeth Toledo) की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. जिस वक्त यह वारदात हुई उनका तोता वहीं मौजूद था. इसलिए अभियोजन पक्ष ने मुख्य गवाह के तौर पर उसे कोर्ट के सामने पेश किया है. 

  1. साथ रहने वालों पर रेप और हत्या का शक
  2. तोते ने दोहराए मालकिन के आखिरी शब्द 
  3. अर्जेंटीना में हुई वारदात की सुनवाई जारी
  4.  

घर पर मिला था Woman का शव

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, एलिजाबेथ टोलेडो दो अन्य लोगों के साथ किराए के मकान में रखती थीं. पुलिस को एलिजाबेथ का शव उनके घर में ही मिला था. पुलिस को शक था कि मृतका के साथ रहने वालों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया होगा. हालांकि, पूछताछ में उसे कुछ खास हासिल नहीं हो सका था, लेकिन अब तोते की गवाही दोषियों को सजा दिला सकती है.

ये भी पढ़ें -रॉकेट लॉन्चर लिए तालिबानी गेटअप में नजर आए US President Biden, जानें क्या है इसकी वजह?

इस तरह गवाह बना Parrot

रिपोर्ट में बताया गया है कि घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिसकर्मी ने तोते को कुछ बोलते हुए सुना था. जिसके बाद उसे लगा कि तोते की गवाही केस का रुख पलट सकती है. अर्जेंटीना के सैन इसिड्रो की अदालत में पुलिस ने बताया कि तोता कुछ बोल रहा था, जो शायद उसकी मालकिन के आखिरी शब्द थे. पड़ोसियों ने भी उसे ‘नहीं, कृपया, मुझे जाने दो, तुमने मुझे क्यों मारा’ बोलते सुना था.   

उम्रकैद की सजा संभव 

पुलिस का मानना है कि एलिजाबेथ टोलेडो ने मरने से पहले आरोपियों से यही कहा होगा, जिसे उसने तोते ने याद कर लिया और बाद में वो उसे दोहराने लगा. पुलिस ने 53 वर्षीय मिगुएल रोलन और 65 वर्षीय जॉर्ज अल्वारेज़ के खिलाफ केस दर्ज किया है. यदि दोनों को दोषी पाया जाता है तो उन्हें उम्रकैद की सजा हो सकती है. तोते की गवाही के अलावा, पुलिस को मृतका की DNA रिपोर्ट से भी कुछ अहम सुराग मिले हैं. एलिजाबेथ टोलेडो की दिसंबर, 2018 में रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. 

 

Trending news