ट्रंप के चुनाव प्रचार मुहिम प्रमुख पॉल मनाफोर्ट ने रूस को दिया मतदान संबंधी डेटा

मनफोर्ड ने 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे विशेष अधिवक्ता रोबर्ट मुलर के इन आरोपों से इनकार किया कि उन्होंने कोंस्टेंटिन किलिमनिक के साथ संबंध के बारे में झूठ बोला.

ट्रंप के चुनाव प्रचार मुहिम प्रमुख पॉल मनाफोर्ट ने रूस को दिया मतदान संबंधी डेटा
पॉल मनाफोर्ट और डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो.

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए एक समय डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार मुहिम के अध्यक्ष रहे पॉल मनाफोर्ट ने मंगलवार (08 जनवरी) को एक अदालत में स्वीकार किया कि उन्होंने मुहिम के मतदान संबंधी आंकड़े खुफिया विभाग से जुड़े रूस के एक नागरिक को मुहैया कराए थे.

मनफोर्ड ने 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे विशेष अधिवक्ता रोबर्ट मुलर के इन आरोपों से इनकार किया कि उन्होंने कोंस्टेंटिन किलिमनिक के साथ संबंध के बारे में झूठ बोला. उन्होंने तर्क दिया कि वह व्यस्त चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान जानकारी भूल गए थे. 

मनफोर्ड की कानूनी टीम ने अदालत में अपना पक्ष दायर करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल ट्रंप की व्हाइट हाउस प्रचार मुहिम के प्रबंध में बहुत व्यस्त थे और उन्हें हर बात याद नहीं है. उसने कहा कि सरकार के इन आरोपों के संबंध में भी यही बात लागू होती है कि मनफोर्ड ने 2016 राष्ट्रपति पद की मुहिम के संबंध में किलिमनिक के साथ चुनाव डेटा साझा करने के बारे में झूठ बोला.