अमेरिका में भारतीय लॉबी की ताकत से इमरान को छुटे पसीने, पाकिस्तानियों से कहा- 'बहुत कमजोर हो'

इमरान खान ने कहा कि अमेरिका में भारतीय लॉबी बहुत ताकतवर है. प्रवासी पाकिस्तानी भी अपनी लॉबी मजबूत करें. 

अमेरिका में भारतीय लॉबी की ताकत से इमरान को छुटे पसीने, पाकिस्तानियों से कहा- 'बहुत कमजोर हो'
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान.फाइल फोटो

पेशावर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में बसे पाकिस्तानियों से आग्रह किया है कि वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारत द्वारा संभावित 'फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन' को लेकर लॉबिंग करें. उन्होंने कहा कि 'भारत अपने अंदरूनी विवादों से ध्यान हटाने के लिए कोई फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है.' इमरान ने शनिवार को पेशावर के खैबर मेडिकल कॉलेज में उत्तर अमेरिका में कार्यरत पाकिस्तानी मूल के चिकित्सकों के सम्मेलन में यह आग्रह किया.

उन्होंने कहा, "अमेरिका में भारतीय लॉबी बहुत ताकतवर है. प्रवासी पाकिस्तानी भी अपनी लॉबी मजबूत करें. भारत में नागरिकता कानून का जिन बोतल से बाहर आकर बेकाबू हो गया है. यह वापस बोतल में नहीं जाएगा. मुस्लिम ही नहीं, अन्य धर्मो के लोग भी इस नस्लवादी कानून के खिलाफ खड़े हो गए हैं. भारत इससे ध्यान हटाने के लिए कोई फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है."

यह भी देखें:-

इमरान ने चिकित्सकों से कहा, "भारत कश्मीर में जनसंख्याकीय परिवर्तन कर युद्ध अपराध कर रहा है. इसके खिलाफ भी आपको अपनी आवाज उठानी चाहिए."

इमरान ने इस मौके पर यह भी कहा कि वह देश में परिवर्तन लाने के लिए यथास्थितिवाद से लड़ रहे हैं और उनके खिलाफ यथास्थितिवादी एकजुट हो गए हैं. लेकिन, उन्होंने जो सुधार शुरू किए हैं, वह उनसे पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि 2019 एक मुश्किल साल था लेकिन अब अर्थव्यवस्था में स्थायित्व आ गया है. अब देश बेहतरी की तरफ बढ़ रहा है.