close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SCO समिट में सामने बैठे थे इमरान खान और पीएम मोदी ने आतंकवाद पर दे दिया कड़ा संदेश, कहा...

टेरेरिज्‍म फ्री सोसायटी के विजन पर उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ मानवतावादी ताकतों को एक होना चाहिए. आतंकवाद को समर्थन और वित्‍त पोषण देने वाले राष्‍ट्रों को इसका जिम्‍मेदार ठहराना जरूरी है.

SCO समिट में सामने बैठे थे इमरान खान और पीएम मोदी ने आतंकवाद पर दे दिया कड़ा संदेश, कहा...

नई दिल्‍ली/बिश्‍केक : किर्गिस्‍तान की राजधानी में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन यानी एससीओ (SCO) शिखर सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सदस्‍य देशों को संबोधित किया. हिंदी में दिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि 'हमारी वीजा सेवाएं अधिकांश एससीओ देशों के लिए उपलबध हैं. एससीओ क्षेत्र में स्थिरता और सुरक्षा एक महत्‍वपूर्ण कारक है. लोगों के बीच आपकी संपर्क बहुत अहम है. आधुनिक समय में बेहतर कनेक्टिविटी बेहद जरूरी है. एससीओ देशों के पर्यटकों के लिए भारत में विशेष हेल्‍पलाइन भी है'. 

इस दौरान समिट में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी मौजूद थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना उसे आतंकवाद के मुद्दे पर घेरा और इमरान खान को कड़ा संदेश दिया. उन्‍होंने कहा कि 'श्रीलंका दौरे के दौरान मैंने आतंकवाद का घिनौना चेहरा देखा. आतंकवाद से निपटने के लिए सभी को एक साथ आना जरूरी है. आतंकवाद रोज मासूमों की जान लेता है'.

VIDEO: शिष्‍टाचार में ZERO इमरान खान, राष्‍ट्राध्‍यक्षों के स्‍वागत में खड़े थे सभी, लेकिन वे बैठे रहे और...

Imran Khan

टेरेरिज्‍म फ्री सोसायटी के विजन पर उन्‍होंने कहा कि 'आतंकवाद के खिलाफ मानवतावादी ताकतों को एक होना चाहिए. आतंकवाद का समर्थन करने वाले, उन्‍हें सहायता और धन देने वाले देशों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए'.

SCO सम्‍मेलन: PM मोदी और इमरान के बीच कोई मीटिंग नहीं, दुआ-सलाम भी नहीं हुई

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज हम महत्वपूर्ण मामलों में हस्ताक्षर करने जा रहे हैं. डिजिटलाइजेशन में मजबूती मिलेगी. भारत आंतकवाद से निपटने के लिए अंतराष्ट्रीय सम्मेलन करने का आह्वान करता है. मैं राष्‍ट्रपति पुतिन को अगले साल की अध्यक्षता के लिए बधाई देता हूं.