Most Poisonous Scorpion: जूता पहनते ही तड़पने लगा मासूम, 7 बार पड़ा दिल का दौरा; चौंकाने वाली है मौत की वजह
Advertisement
trendingNow11424956

Most Poisonous Scorpion: जूता पहनते ही तड़पने लगा मासूम, 7 बार पड़ा दिल का दौरा; चौंकाने वाली है मौत की वजह

Viral News: ब्राजील (Brazil) में 7 साल के एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई है. बच्चे के जूते में दक्षिण अमेरिका की सबसे खतरनाक प्रजाति का बिच्छू बैठा था, जिसने उसे काट लिया.

बिच्छू के काटने से बच्चे की मौत.

Poisonous Scorpion Bite: साउथ अमेरिकी देश ब्राजील (Brazil) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बच्चे की तब तड़प-तड़पकर मौत हो गई जब वह अपने जूते पहन रहा था. दरअसल जब बच्चा जूते पहन रहा था तो उसे पता नहीं था कि जूते में काल के रूप में दक्षिण अमेरिका की सबसे खतरनाक प्रजाति का एक बिच्छू बैठा है. बिच्छू के काटने के बाद बच्चे को एक के बाद एक 7 हार्ट अटैक पड़ते हैं और फिर बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत की खबर फैलने के बाद इलाके में सनसनी है.

बिच्छू के काटने के कारण दर्दनाक मौत

द मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे का नाम बरबोसा (Barbosa) था. उसकी उम्र महज 7 साल थी. जूते में बैठे बिच्छू के काटने की वजह से मासूम की दर्दनाक मौत हुई. बिच्छू के काटे जाने के बाद बच्चा जब दर्द के मारे तड़पने लगा तो माता-पिता उसको तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

बच्चे को 7 बार आया हार्ट अटैक

बरबोसा की मां ने बताया कि वो ब्राजील के साओ पाउलो में रहते हैं. उनका परिवार कैंपिंग ट्रिप के लिए तैयार हो रहा था और तभी यह दुखद घटना हो गई. उनके बच्चे को बिच्छू ने काट लिया. हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मौत से पहले बच्चे को 7 बार हार्ट अटैक आया.

इस प्रजाति के बिच्चू ने बच्चे को काटा

उन्होंने कहा कि जब बरबोसा के रोने की आवाज सुनी तो पहले वो समझ ही नहीं पाईं कि उसे किसने काटा है. फिर उसका पैर लाल होने लगा और दर्द काफी बढ़ गया है. फिर उन्होंने सोचा यह जरूर बिच्छू ही होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 7 साल के बच्चे बरबोसा को Brazilian Yellow Scorpion ने काटा. यह दक्षिण अमेरिका में सबसे खतरनाक बिच्छू है. इसका जहर बेहद घातक होता है.

बरबोसा की मां ने बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान पहले उसकी हालत में सुधार होने लगा था, लेकिन बाद में जब बार-बार उसको दिल का दौरा पड़ा तो उसकी जान चली गई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news