मेलबर्न : पुलिस को नहीं मिल रहे भारतीय मूल की डॉक्टर की हत्या के कारण, जानिए क्या है मामला

न्यू साऊथ वेल्स पुलिस (एनएसडब्ल्यू) ने बताया कि पूर्व प्रेमिका प्रीति के गुमशुदा होने के एक दिन बाद सोमवार रात नारदे की कार एक ट्रक से टकरा गई जिसमें उसकी मौत हो गई.

मेलबर्न : पुलिस को नहीं मिल रहे भारतीय मूल की डॉक्टर की हत्या के कारण, जानिए क्या है मामला
फाइल फोटो

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया में 32 वर्षीय महिला दंत चिकित्सक की हत्या मामले की जांच कर रही पुलिस अपनी जांच का ताना-बाना एकमात्र आरोपी के इर्द गिर्द ही बुन रही है जो यह जानते हुए भी अपनी पूर्व प्रेमिका से मिलने 400 किलोमीटर दूर आया था कि अब वह किसी और को डेट कर रही है.

सिडनी की दंत चिकित्सक प्रीति की हत्या का संदिग्ध हर्ष नारदे भारतीय मूल का एक अन्य दंत चिकित्सक था और पूर्व में उसका ब्वॉयफ्रेंड रह चुका था. प्रीति का शव पूर्वी सिडनी मार्ग पर खड़ी उसकी कार में एक सूटकेस से बरामद किया गया. शव पर चाकू से कई वार के निशान हैं. न्यू साऊथ वेल्स पुलिस (एनएसडब्ल्यू) ने बताया कि पूर्व प्रेमिका प्रीति के गुमशुदा होने के एक दिन बाद सोमवार रात नारदे की कार एक ट्रक से टकरा गई जिसमें उसकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि प्रीति का शव जहां मिला वहां से करीब 340 किलोमीटर दूर वाहनों के आमने-सामने की टक्कर में नारदे की मौत हो गई. ऐसा लगता है कि यह टक्कर जानबूझकर की गई. डेली टेलीग्राफ ने खबर दी है कि पुलिस का मानना है कि नारदे टॉमवर्थ से 400 किलोमीटर की दूरी तय कर अपनी पूर्व प्रेमिका से मिलने सिडनी आया था जबकि प्रीति ने उससे कहा था ‘‘मैं आगे बढ़ गई हूं, आपको भी ऐसा करने की जरूरत है.’’ 

गुमनाम सूत्र के हवाले से समाचार पत्र ने बताया है, ‘‘प्रीति ने उससे बताया कि उसे कोई और मिल गया है,जिसे ले कर वह गंभीर है और वह मेलबर्न जा रही है.’’ प्रीति और नारदे के एक सहयोगी ने बताया कि शनिवार रात कार्यक्रम के बाद होटल की लॉबी में दोनों को बात करते हुये देखा गया था.

सूत्रों के मुताबिक, नारदे का हिंसा का कोई इतिहास नहीं रहा है. उन्होंने बताया, ‘‘वे खुश नजर आ रहे थे और शाम सात बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद बातचीत कर रहे थे.’’ 

(इनपुटः भाषा)