close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुतिन और ट्रंप की G-20 के दौरान हो सकती है संक्षिप्त मुलाकात

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच अगले सप्ताह जापान में आयोजित जी-20 सम्मेलन के दौरान संक्षिप्त मुलाकात हो सकती है.

पुतिन और ट्रंप की G-20 के दौरान हो सकती है संक्षिप्त मुलाकात
(फाइल फोटो)

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच अगले सप्ताह जापान में आयोजित जी-20 सम्मेलन के दौरान संक्षिप्त मुलाकात हो सकती है.

ओसाका में 28 जून से हो रहे जी - 20 शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों नेताओं के बीच पूर्ण बैठक नहीं होगी लेकिन पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक के लिए वॉशिंगटन ने संपर्क नहीं साधा है.

पेस्कोव ने कहा, ‘‘ओसाका में पुतिन और ट्रम्प के बीच संभावित पूर्ण बैठक की कोई खबर नहीं है. इसका मतलब है कि अमेरिकी पक्ष ने इस पर अभी तक कोई पहल या प्रस्ताव तैयार नहीं किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दोनों नेताओं के बीच संक्षिप्त मुलाकात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है लेकिन यह पूर्ण बैठक नहीं होगी.’’ 

ट्रम्प ने पिछले हफ्ते कहा कि वह शिखर सम्मेलन के इतर पुतिन के साथ बैठक करेंगे लेकिन एक संवाददाता से कहा कि वह चाहते हैं कि बैठक में अन्य लोग मौजूद रहें क्योंकि ‘‘आप लोग (पत्रकार) किसी चीज पर विश्वास नहीं करते हैं.’’