Russia Ukraine War: खेरसॉन में कमजोर पड़ रही रूसी सेना, सरेंडर के बाद 24 घंटे में यूक्रेन ने 40 सैनिकों को किया ढेर!
Advertisement

Russia Ukraine War: खेरसॉन में कमजोर पड़ रही रूसी सेना, सरेंडर के बाद 24 घंटे में यूक्रेन ने 40 सैनिकों को किया ढेर!

Russia Ukraine Crisis: कीव मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले 24 घंटे में रूस के 40 सैनिक मारे जा चुके हैं और 3 मिलिट्री वाहनों को डैमेज कर दिया गया है. एक तरफ यूक्रेन इस घटनाक्रम से खुश है तो दूसरी तरफ चिंता सता रही है कि कहीं ये रूस का दिखावा न हो.

रूस यूक्रेन युद्ध

Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में एक नया मोड़ आता दिख रहा है. युद्ध को 9 महीने से ज्यादा हो चुके हैं. इतने लंबे समय में पहली बार रूस बैकफुट पर आता दिख रहा है. हाल ही में रूसी सेना ने यूक्रेन के शहर खेरसॉन को छोड़ने का फैसला किया है. इस फैसले को रूस के सैनिकों की हताशा के रूप में देखा जा रहा है. कीव मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले 24 घंटे में रूस के 40 सैनिक मारे जा चुके हैं और 3 मिलिट्री वाहनों को डैमेज कर दिया गया है.

यूक्रेन की दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड ने दी जानकारी

द कीव इंडीपेंडेंट की रिपोर्ट कहती है कि यूक्रेन की दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड ने 12 नवंबर को हेडक्वॉर्टर को जानकारी दी कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में साउथ फ्रंट पर 40 रूसी सैनिकों को मार डाला है, जबकि तीन सैन्य वाहनों को नष्ट किया गया है. इसी के साथ यूक्रेन के दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड ने ये जानकारी भी दी है कि रूस ने काला सागर में अपने मौजूदगी बढ़ा दी है. उसने यहां 18 जहाजों को तैनात कर रखा है. इसमें एक मिसाइल वाहक भी है. इसमें 8 कलिब्र क्रूज मिसाइल शामिल हैं.

यूक्रेन को इसमें नजर आ रही रूस की कोई चाल

एक तरफ यूक्रेनी सैनिक रूसी सैनिकों के खेरसॉन से पीछे हटने का जश्न मना रहे हैं और इसे जीत के रूप में देख रहे हैं तो दूसरी तरफ उन्हें आशंका है कि कहीं यह रूस की कोई चाल न हो. इससे पहले भी कई शहरों में रूसी सेना पीछे हटकर कुछ दिन बाद और आक्रमक तरीके से हमला करते हुए लौटी है. यूक्रेन के अधिकारियों ने इसे रूस की ओर से चलाया जा रहा प्रोपेगेंडा भी कहा. खेरसॉन प्रशासन का कहना है कि यहां अब भी रूसी सैनिक मौजूद हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news