सऊदी अरब ने यमन से दागी गई मिसाइल को बीच रास्ते में ही किया ध्वस्त, एयरपोर्ट था निशाना
Advertisement
trendingNow1349543

सऊदी अरब ने यमन से दागी गई मिसाइल को बीच रास्ते में ही किया ध्वस्त, एयरपोर्ट था निशाना

सऊदी अरब की सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों के एक हमले को उस वक्त नाकाम कर दिया, जब यमन से सऊदी अरब पर दागी गई एक मिसाइल को उसने रियाद एयरपोर्ट के पास ही मार गिराया. 

इससे पहले भी हूती विद्रोही सऊदी अरब को बना चुके हैं निशाना (फाइल फोटो)

रियाद: शनिवार को सऊदी अरब की सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों के एक हमले को उस वक्त नाकाम कर दिया, जब यमन से सऊदी अरब पर दागी गई एक मिसाइल को उसने रियाद एयरपोर्ट के पास ही मार गिराया. इस कार्रवाई में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शनिवार की रात रियाद के किंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक जोरदार धमाका हुआ. बाद में स्पष्ट हुआ कि सऊदी की वायु सेना ने एक मिसाइल को राजधानी के उत्तर-पूर्व में मार गिराने से यह धमाका हुआ था.

  1. यमन में स्थानीय सरकार और हूती विद्रोहियों के बीच छिड़ा है युद्ध
  2. यमन सरकार को सऊदी अरब के समर्थन से नाराज हैं हूती विद्रोही
  3. पहले भी कई बार सऊदी अरब को बनाया जा चुका है निशाना

मीडिया ने इसकी अधिकारिक पुष्टि करते हुए कहा कि यमन की तरफ से एक बैलिस्टिक मिसाइल रियाद के एयरपोर्ट को निशाना बनाते हुए दागी गई थी. लेकिन सऊदी सुरक्षा तंत्र ने सजग रहते हुए इस मिसाइल को अपने तय ठिकाने पर पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया. 

सऊदी अरब को 15 अरब डॉलर की थाड मिसाइलें बेचेगा अमेरिका

बता दें कि यमन में वर्तमान सरकार और हूती विद्रोहियों के बीच संघर्ष छिड़ा हुआ है. सऊदी सरकार यमन के राष्ट्रपति अब्दराब्बुह मंसूर के पक्ष में है. इसी से नाराज होकर हूती विद्रोही सऊदी अरब को निशाना बनाते रहते हैं. इससे पहले भी हूती विद्रोहियों ने कई बार मिसाइल से सऊदी पर हमला करने की कोशिश की थी, लेकिन यह पहली बार है जब कोई मिसाइल आबादी के इतना नजदीक पहुंच गई थी. बताते हैं कि यह मिसाइल रियाद से 1200 किलोमीटर दूर से दागी गई थी. हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन मिला हुआ है. इससे पहले जुलाई में भी मक्का के करीब एक बैलिस्टिक मिसाइल को ध्वस्त किया गया था. 

Trending news