थाईलैंड: गठबंधन सरकार बनाने को एकजुट हुए राजनीतिक दल, 255 सांसदों का समर्थन का दावा

थाईलैंड में गठबंधन सरकार बनाने के लिए समान योजना पर एक संयुक्त घोषणा पर हस्ताक्षर करने के लिए बुधवार को सात में छह राजनीतिक दलों के नेता मिले.

थाईलैंड: गठबंधन सरकार बनाने को एकजुट हुए राजनीतिक दल, 255 सांसदों का समर्थन का दावा
.(फाइल फोटो)

बैंकाक: थाईलैंड में गठबंधन सरकार बनाने के लिए समान योजना पर एक संयुक्त घोषणा पर हस्ताक्षर करने के लिए बुधवार को सात में छह राजनीतिक दलों के नेता मिले. थाईलैंड में रविवार को हुए चुनाव के बाद का यह ताजा राजनीतिक घटनाक्रम है.  समाचार एजेंसी 'सिन्हुआ' की रिपोर्ट के अनुसार, इन दलों ने 255 सांसदों का समर्थन होने का दावा करते हुए गठबंधन की सरकार की योजना बनाई.  रिपोर्ट में कहा गया कि कुछ और दल बाद में शामिल हो सकते हैं. दफ्यू थाई पार्टी के 137 सांसद बताए जा रहे हैं. 

पार्टी के रणनीतिक अभियान दल के प्रमुख सुदारत केयूरफन ने कहा कि पार्टी 500 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में 255 सांसदों के बहुमत वाली प्रस्तावित गठबंधन सरकार के केंद्र में रह सकती है. इन नेताओं ने प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा से आग्रह किया कि वह पालांग पारचारथ पार्टी के साथ मिलकर अल्पमत सरकार बनाने की अपनी कथित योजना से दूर रहें. इस बीच विभिन्न दलों ने चुनाव आयोग से मिलकर चुनाव नतीजों के औपचारिक ऐलान का आग्रह किया है.