close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपने दावे से पलटा पाकिस्तान, कहा - केवल एक ही भारतीय पायलट हमारे कब्जे में

पाकिस्तान ने पहले दो भारतीय पायलट को उसके कब्जे में होने का दावा किया था लेकिन अब सिर्फ एक पायलट के कब्जे में होने की बात कही है. 

अपने दावे से पलटा पाकिस्तान, कहा - केवल एक ही भारतीय पायलट हमारे कब्जे में
लापता भारतीय पायलट के मामले में पाकिस्तान का बड़ा झूठ बेनकाब हुआ है.

नई दिल्ली: लापता भारतीय पायलट के मामले में पाकिस्तान का बड़ा झूठ बेनकाब हुआ है. पाकिस्तान ने पहले दो भारतीय पायलट को उसके कब्जे में होने का दावा किया था लेकिन अब सिर्फ एक पायलट के कब्जे में होने की बात कही है. इसी बीच, भारत ने पाकिस्तान से लापता पायलट को सुरक्षित वापस लौटाने को कहा है. भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान में हमारे पायलट को कोई नुकसान न पहुंचे.

भारत ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि भारतीय पायलट को मीडिया के सामने लाना जेनेवा संधि का उल्लंघन है. 

इससे पहले, पाकिस्तान की सेना ने अपने बयान से पलटते हुए कहा कि उसने 'मात्र एक' भारतीय पायलट को गिरफ्तार किया है. इससे पहले उसने कहा था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलट उसकी हिरासत में है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा, "पाकिस्तानी सेना की हिरासत में मात्र एक है। विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सैन्य आचारनीति के मानकों तहत बर्ताव किया जा रहा है."

इससे पहले गफूर ने दावा किया था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को गिरफ्तार किया गया है. एक पायलट घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि एक अन्य पायलट को कोई चोट नहीं आई है.