जब 15000 फीट की ऊंचाई पर था विमान, 3X4 फीट का हो गया छेद,आसमान से गिरने लगे लोग
Advertisement
trendingNow12185605

जब 15000 फीट की ऊंचाई पर था विमान, 3X4 फीट का हो गया छेद,आसमान से गिरने लगे लोग

Bomb Explodes in TWA Jet Over Greece:  2 अप्रैल 1986 को आज के दिन ऐसी घटना घटी जो उस समय पूरी दुनिया में चर्चा बन गई थी. 15 हजार फीट की ऊंचाई पर आसमान में अचानक जहाज के अंदर विस्फोट हो गया था. प्लेन के बीच में बड़ा सा छेद हो गया. इस हादसे एक आठ महीने बच्ची नीचे गिर गई और जानें फिर क्या हुआ. 

जब 15000 फीट की ऊंचाई पर था विमान, 3X4 फीट का हो गया छेद,आसमान से गिरने लगे लोग

Hole in Airplane: रोम से एथेंस जा रहे टीडब्ल्यूए बोइंग 727 विमान में बम-विस्फोट हो गया, इसमें चार अमेरिकियों की मौत हो गई और पांच अमेरिकियों समेत नौ लोग घायल हो गए थे. आइए जानते हैं इस डरावने हादसे के बारे में...

विमान में हो गया छेद
2 अप्रैल 1986 को अमेरिका का यात्री जेट विमान बोइंग 727 आसमान में जब 15000 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तभी एक बम हादसा हो गया. जिससे एक बड़ा सा छेद हो गया. उस जगह पर बैठे चार लोग विमान से बाहर गिर गए. इनमें आठ माह की एक बच्ची भी शामिल थी.

इस घटना के बाद विमान में अफरा तफरी मच गई. हालांकि, फ्लाइट पायलट ने बड़ी सावधानी से विमान को एथेंस में उतारकर बाकी यात्रियों की जान बचा ली. अरब रेवोल्यूशनरी सेल्स की एजेदीन कासम यूनिट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली और इसे लीबिया के खिलाफ अमेरिकी बमबारी का बदला बताया.

आठ महीने की बच्ची की डेथ
विस्फोट के बाद विमान में जो बड़ा होल हुआ था उससे चार अमेरिकी नागरिक हवा में उड़ गए थे. पांच अन्य अमेरिकियों समेत नौ लोग घायल हुए थे. इसमें एक आठ महीना का बच्चा भी था. जानकारी के मुताबिक बच्चा मां की गोद पर बैठा था. धमाके के बाद जो होल हुआ वो उसी से बाहर गिर गया था.दोपहर के 2.40 मिनट पर एथेंस एयरपोर्ट पर विमान की सेफ लैंडिंग हुई. जिससे 118 पैसेंजर्स की जान बच पाई थी. जांच रिपोर्ट में सामने आया कि TWA फ्लाइट 840 के खिलाफ कोई धमकी भरा फोन भी नहीं मिला. बेरूत में गुमनाम फोन कॉल आई. इसमें दावा किया था कि अमेरिकी साम्राज्यवाद ने लीबिया में हमले किए. इसके प्रतिशोध में एजेदीन कसम इकाई नामक लीबिया समर्थक फिलिस्तीन ग्रुप ने विमान पर बम रखा था.

जानें किस पर इस हादसे का लगा आरोप
जिस समय यह घटना हुई. उस सयम यूएस और लीबिया में टकराव चल रहा था. उस समय के लीबिया नेता कर्नर गद्दाफी और इस्लामिक चरमपंथियों ने अमेरिका को धमकी दी थी. लेकिन गद्दाफी ने इस विस्फोट से साफ इंकार कर दिया. गद्दाफी ने त्रिपोली में यूएनआई को एक इंटरव्यू दिया था. इसमें उनसे कहा था कि आम नागरिक को निशाना बनाने का आतंकवादी काम है. मैं पूरी तरह से इसके खिलाफ हूं और किसी भी हालत में आम नागरिकों को निशाना नहीं बनाना चाहिए.

Trending news