Donald Trump: 'मैं कमला से कहीं ज्यादा अच्छा दिखता हूं', डेमोक्रेट उम्मीदवार पर ट्रंप का हल्ला बोल
Advertisement
trendingNow12390054

Donald Trump: 'मैं कमला से कहीं ज्यादा अच्छा दिखता हूं', डेमोक्रेट उम्मीदवार पर ट्रंप का हल्ला बोल

Donald Trump Against Kamala Harris: इस साल के आखिर में अमेरिका में होने जा रहे राष्ट्रपति पद के चुनाव में अब निजी हमलों का दौर शुरू हो गया है. रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिद्वंदी कमला से खुद को बेहतर बताया है.

Donald Trump: 'मैं कमला से कहीं ज्यादा अच्छा दिखता हूं', डेमोक्रेट उम्मीदवार पर ट्रंप का हल्ला बोल

US Presidential Election 2024 in Hindi: अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने जा रहे हैं. इन चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप उम्मीदवार हैं. जबकि जो बाइडेन के पीछे हटने के बाद अब कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से संभावित प्रत्याशी माना जा रहा है. कमला ने अपना नाम लगभग फाइनल होते ही चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया है, जिससे अब तक अपने आपको विजयी उम्मीदवार मानकर चल रहे ट्रंप बौखला गए हैं और उन पर निजी हमला शुरू कर दिया है. 

'मैं कमला से कहीं ज्यादा अच्छा दिखता हूं'

ट्रंप ने कमला हैरिस के खिलाफ निजी हमला करते हुए कहा कि वह ‘उनसे कहीं ज्यादा अच्छे दिखते हैं.’ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. ट्रंप ने ‘टाइम’ पत्रिका के हालिया आवरण पृष्ठ का हवाला दिया, जिसमें उपराष्ट्रपति हैरिस को दिखाया गया है. ट्रंप (78) ने ‘टाइम’ पत्रिका के चित्रकार की ओर से कमला हैरिस (78) के चित्र के साथ ‘अत्यधिक उदारता’ दिखाने की आलोचना करते हुए कहा, ‘मैं उनसे कहीं अधिक अच्छा दिखता हूं.’ ट्रंप पिछली रैलियों में भी इस तरह की टिप्पणियां कर चुके हैं.

'हैरिस के प्रति नहीं रखता बहुत सम्मान'

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘टाइम पत्रिका के पास उनकी (हैरिस) कोई तस्वीर नहीं है. उनके पास एक अविश्वसनीय कलाकार है, जो उनके चित्र बना रहा है. उन्होंने बहुत सारी तस्वीरें लीं जो काम नहीं आईं, इसलिए उन्होंने स्केच कलाकार को काम पर रखा.’ ट्रंप ने उपराष्ट्रपति हैरिस पर उनकी आर्थिक नीति को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था कि उन्हें हैरिस पर व्यक्तिगत रूप से हमला करने का अधिकार है, क्योंकि वह उनके प्रति बहुत सम्मान नहीं रखते.

रैली में ट्रंप ने कमला और बाइडेन पर बोला हमला

ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया की रैली के दौरान चुनाव में राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन पर भी हमला किया. अमेरिका में पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पेंसिल्वेनिया की महत्वपूर्ण भूमिका होगी क्योंकि ट्रंप ने 2016 में राज्य को बहुत कम अंतर से जीता था, लेकिन फिर 2020 में बाइडन से मामूली अंतर से हार गए. 

उन्होंने कहा, ‘बाइडन को क्या हुआ? मैं बाइडन के खिलाफ चुनाव लड़ रहा था और अब मैं किसी और के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं.’ ट्रंप ने कमला हैरिस की आर्थिक योजना पर भी सवाल उठाए, जिसे उन्होंने शुक्रवार को पेश किया था. ट्रंप ने कहा, ‘कल कमला हैरिस ने अपनी तथाकथित आर्थिक योजना पेश की. उन्होंने कहा कि वह पहले दिन से ही भोजन और आवास की लागत कम करने जा रही हैं. लेकिन हैरिस के लिए पहला दिन साढ़े तीन साल पहले था.’

महंगाई घटाने के सवाल पर क्या बोले ट्रंप?

हालांकि, ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि वह कीमतों को नीचे ला सकते हैं, लेकिन उन्होंने अमेरिकी तेल उत्पादन को बढ़ाने की कवायद के अलावा कोई अतिरिक्त विवरण नहीं दिया. ‘एबीसी न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने लगातार दावा किया कि हैरिस ने राष्ट्रपति बाइडन से राष्ट्रपति पद की दावेदारी चुरा ली. ट्रंप ने दावा कि बाइडन गुस्से में हैं और वह हैरिस से नफरत करते हैं. 

ट्रंप ने कहा, ‘बाइडन उनसे नफरत करते हैं क्योंकि उन्होंने राष्ट्रपति पद के मुकाबले से उन्हें बाहर कर दिया.’ ट्रंप की रैली के बाद एक बयान में हैरिस की चुनाव प्रचार टीम ने उन पर तंज कसा और कहा, ‘एक और रैली, वही पुराना शो.’ हैरिस की चुनाव प्रचार टीम के प्रवक्ता जोसेफ कोस्टेलो ने कहा, ‘डोनाल्ड ट्रंप अपने खतरनाक प्रोजेक्ट 2025 एजेंडे को नहीं बेच सकते, जिसमें कामकाजी परिवारों पर करों में 3,900 डॉलर की वृद्धि, किफायती देखभाल कानून को समाप्त करना और हमारी स्वतंत्रता को छीनना शामिल है. इसलिए वह झूठी, बेतुकी और भ्रमित करने वाली बातों का सहारा लेते हैं.’

(एजेंसी भाषा)

Trending news