close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीदरलैंड में ट्राम में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत, आतंकवादी हमले की आशंका

गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. अधिकारी इस घटना को संभावित आतंकवादी हमले के तौर पर देख रहे हैं.

नीदरलैंड में ट्राम में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत, आतंकवादी हमले की आशंका
फोटो : रॉयटर्स

हेग: नीदरलैंड के उत्रेक्थ शहर में सोमवार को एक ट्राम में हुई गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. अधिकारी इस घटना को संभावित आतंकवादी हमले के तौर पर देख रहे हैं. खबर है कि ट्राम की पटरियों पर चादर में लिपटा शव देखा गया. नीदरलैंड के सबसे बड़े शहरों में से एक में हुई इस घटना के बाद घटनास्थल के आस-पास सशस्त्र पुलिस और आपात सेवाओं के अधिकारियों को देखा गया.

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से हमलावर अब तक फरार है. उत्रेक्थ पुलिस ने ट्विटर पर बताया, ‘गोलीबारी की घटना उत्रेक्थ के 24 ओक्टोबरप्लीन में हुई... कई लोगों के घायल हो गए हैं. आसपास के इलाकों की नाकेबंदी कर दी गई गई है और हम मामले की जांच कर रहे हैं.’

इसमें आगे कहा गया है ‘‘गोलीबारी की यह घटना एक ट्राम में हुई. मदद के लिए कई ट्रॉमा हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं.’ अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद डच प्रधानमंत्री मार्क रूट ने सत्तारूढ़ गठबंधन के साथ अपनी बैठक रद्द कर दी और वह हालात पर नजर रखे हुए हैं.

पुलिस ने बाद में कहा कि ‘‘मामले की जांच संभावित आतंकवादी इरादे से किये गये हमले के तौर पर की जा रही है.’ डच राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी सेवा के प्रमुख पीटर-जाप आलबर्सबर्ग ने ट्विटर पर बताया कि घटना से उपजे संकट को लेकर वह परामर्श ले रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘एनसीटीवी उत्रेक्थ मामले पर नजर रखे हुए है और स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है. हमलोग इसमें आतंकवादी मंशा से इनकार नहीं कर सकते हैं. ऐसी घटनाओं से निपटने में सक्षम आपदा टीम को सक्रिय कर दिया गया है.’

अलबर्सबर्ग ने बताया, ‘‘अपराधी अब भी फरार है.’ स्थानीय मीडिया ने नकाबपोश, सशस्त्र पुलिस और ट्राम के आसपास आपातकालीन वाहनों की तस्वीरें दिखाईं जो सड़क पर बने एक पुल के किनारे रुक गए थे. समाचार एजेंसी ‘एएनपी’ ने ट्राम का संचालन करने वाली क्यूबज का हवाला देते हुए कहा कि इलाके में ट्राम सेवा रोक दी गयी है.