Russia Ukraine War: पुतिन के जिगरी की बेटी को बम से उड़ाया, हमले में यूक्रेन का हाथ या अंदर की साजिश?
Advertisement
trendingNow11313792

Russia Ukraine War: पुतिन के जिगरी की बेटी को बम से उड़ाया, हमले में यूक्रेन का हाथ या अंदर की साजिश?

Russia Ukraine Crisis: अलेक्जेंडर डुगिन अपनी बेटी के साथ शनिवार को एक प्रोग्राम में पहुंचे थे. इसी दौरान किसी ने उनकी कार के नीचे विस्फोटक लगा दिया. दोनों कार्यक्रम से एक साथ बाहर निकले. इससे पहले कि अलेक्जेंडर अंदर बैठते, उन्हें कुछ काम आ गया और वह कार में नहीं गए. इस दौरान उनकी बेटी कार में बैठी और जैसे ही कार को ऑन किया, कार में विस्फोट हो गया. इससे उनकी अंदर ही जलकर मौत हो गई.

अलेक्जेंडर डुगिन और दारिया डुगिन

Russia Ukraine Conflict: रूस यूक्रेन युद्ध की कीमत सिर्फ यूक्रेन को ही नहीं, बल्कि रूस को भी चुकानी पड़ रही है. रूस के कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारी अब तक इस युद्ध में मारे जा चुके हैं. वहीं शनिवार को मॉस्को को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा. शनिवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का ब्रेन कहे जाने वाले अलेक्जेंडर डुगिन (Alexander Dugin) की बेटी दारिया डुगिन (Darya Dugina) की एक बम धमाके में मौत हो गई. यह हमला अलेक्जेंडर डुगिन को टारगेट करके ही किया गया था, लेकिन आखिरी वक्त पर डुगिन कार में नहीं बैठे. इस वजह से उनकी बेटी इस हमले का शिकार हो गईं. इस हमले के पीछे किसका हाथ है, अभी यह साफ नहीं हो सका है, लेकिन इसके बाद से रूस अलर्ट पर है.

शनिवार को हुई थी मौत

रिपोर्ट के मुताबिक, अलेक्जेंडर डुगिन अपनी बेटी के साथ शनिवार को एक प्रोग्राम में पहुंचे थे. इसी दौरान किसी ने उनकी कार के नीचे विस्फोटक लगा दिया. दोनों कार्यक्रम से एक साथ बाहर निकले. इससे पहले कि अलेक्जेंडर अंदर बैठते, उन्हें कुछ काम आ गया और वह कार में नहीं गए. इस दौरान उनकी बेटी कार में बैठी और जैसे ही कार को ऑन किया, कार में विस्फोट हो गया. इससे उनकी अंदर ही जलकर मौत हो गई.

यूक्रेन पर जा रहा पहला शक

इस हमले के बाद से रूस में लोगों में आक्रोश है. पुतिन को सपोर्ट करने वाली मीडिया ने इसके पीछे यूक्रेन का हाथ बताते हुए उस पर और वेस्टर्न कंट्रीज पर न्यूक्लियर स्ट्राइक तक करने की मांग पुतिन से कर डाली. वहीं जांच एजेंसी यह पता लगाने में जुट गईं हैं कि हमले में किसका हाथ था. फिलहाल पूरा शक यूक्रेन पर जा रहा है. इसके अलावा अलेक्जेंडर के घर के पास की फोर्स पर भी शक जताया जा रहा है.

भितरघात का भी संदेह

वहीं खुफिया एजेंसी भितरघात के एंगल से भी जांच कर रही है. रूस में लगातार यह अफवाह उड़ रही है कि सिक्योरिटी एजेंट्स पुतिन को सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं. ऐसे में इन अफवाहों को अब इस हमले से भी जोड़कर देखा जा रहा है. चर्चा है कि पुतिन के FSB जासूसी एजेंसी के लोगों ने डुगिन की कार में बम लगाया. रूसी इतिहासकार डॉ यूरी फ़ेलशिंस्की का कहना है कि हमला जिस तरह हुआ उसे देखकर लगता है कि मानो इसे रूसी किसी एजेंसी के ही सदस्य ने कराया है. उन्हें यूक्रेन पर शक नहीं है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news