Aaj Ka Rashifal: कर्क को होगा लाभ, जानिए मेष से लेकर मीन तक के लिए कैसा रहेगा रविवार

Rashifal 16 April 2023: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अधूरे कामों को पूरा करने का है. आपका कोई भी काम किसी कारण से अगर रुक गया था तो उसे पूरा कर लेना चाहिए. बस अपने काम को करते समय यह ध्यान रखें कि ऐसा ना हो यह आने वाले समय में आपको कष्ट पहुंचाए या आपके भविष्य से जुड़े फैसलों में समस्या बनकर खड़ा हो जाए. खर्च करते समय ध्यान रखें. आज आपके काम नहीं रुकेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2023, 06:12 AM IST
  • मेष: शारीरिक कमजोरी का आभास होगा
  • सिंह: आज नुकसान के योग बन रहे हैं
Aaj Ka Rashifal: कर्क को होगा लाभ, जानिए मेष से लेकर मीन तक के लिए कैसा रहेगा रविवार

नई दिल्लीः Rashifal 16 April 2023: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अधूरे कामों को पूरा करने का है. आपका कोई भी काम किसी कारण से अगर रुक गया था तो उसे पूरा कर लेना चाहिए. बस अपने काम को करते समय यह ध्यान रखें कि ऐसा ना हो यह आने वाले समय में आपको कष्ट पहुंचाए या आपके भविष्य से जुड़े फैसलों में समस्या बनकर खड़ा हो जाए. खर्च करते समय ध्यान रखें. आज आपके काम नहीं रुकेंगे.

मेष
आज का दिन थकान से भरा हुआ रहने वाला है. शारीरिक कमजोरी का आभास होगा. इन सबके बीच परिवार के साथ समय बिताने का आनंद मिलेगा. शारीरिक तौर पर कुछ समस्याएं बनी रहने वाली हैं.

वृषभ
आज का दिन अधूरे कामों को पूरा करने का है. आपका कोई भी काम किसी कारण से अगर रुक गया था तो उसे पूरा कर लेना चाहिए. बस अपने काम को करते समय यह ध्यान रखें कि ऐसा ना हो यह आने वाले समय में आपको कष्ट पहुंचाए या आपके भविष्य से जुड़े फैसलों में समस्या बनकर खड़ा हो जाए. खर्च करते समय ध्यान रखें. आज आपके काम नहीं रुकेंगे.

मिथुन
आज का दिन कई प्रकार की सफलता और समृद्धि दोनों लेकर आने वाला है, पर इन सफलता और समृद्धि के बीच एक समस्या भी आपको परेशान करने वाली है. विशेषकर आपकी शारीरिक समस्याएं आपके लिए कुछ अधिक परेशानी का कारण बन सकती हैं, अन्यथा दिन आपके लिए हर प्रकार से बेहतर गुजरने वाला है.

कर्क
आज अपने कार्य क्षेत्र व्यापार क्षेत्र से लाभ की स्थिति बनती दिखाई देती है, पर इस लाभ के साथ आपके लिए एक बुरी स्थिति भी बन रही है वह है किसी अनहोनी स्थिति का सामना करना. आज के दिन का घटनाक्रम आपके लिए कष्टकारी रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको अधिक प्रयास करने चाहिए, जिससे आपके लाभ की स्थिति अधिक बन सके.

सिंह
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को नुकसान के योग बन रहे हैं. आपका व्यवसाय रोजगार इत्यादि तो बहुत अच्छा नहीं चलेगा और छुट्टी का दिन होने के कारण परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने के और खुश रहने के योग बनते हुए दिखाई देते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए आज के दिन उलझनें बढ़ने वाली हैं.

कन्या
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए कुछ समस्याओं का समाधान होता हुआ तो वहीं कुछ नई समस्याएं जन्म लेती हुई दिखाई देती हैं. कोई कष्ट आज भारी पड़ने वाला है. इन सब के बीच एक जो अच्छी बात है वह यह है कि आज के दिन आपकी शारीरिक समस्याओं का निवारण भी होगा. दिन आपके लिए मिलाजुला प्रभाव लेकर आने वाला है.

तुला
आज के दिन आपकी राशि के जातक कई प्रकार की समस्याओं से जूझने वाले हैं. विशेषकर शारीरिक समस्याएं परेशानी का एक कारण बनने वाली हैं. लोग आपके इतने अधिक बढ़ सकते हैं कि आपके कार्यक्षेत्र को प्रभावित कर दें और आप अपने काम को ही ना कर सकें. आज के दिन कुछ ऐसा घटित होगा, जो आपके किए कराए पर पानी फेर देगा. आपकी सारी मेहनत बर्बाद जाएगी. दिन आपके लिए बहुत अच्छे परिणाम नहीं लाने वाला है.

वृश्चिक
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए सुख देने वाले योग बन रहे हैं, जिसके कारण आपका परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. बस आपको चाहिए कि आप अपने परिवार के प्रति अच्छी भावनाएं रखें. बड़ों का सम्मान करें. घर में किसी मसले को लेकर आपसी असहमति भी बनती हुई दिखाई देती है.

धनु 
आज दिखावा करने पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, भले ही आपकी सामाजिक स्थितियां आज के दिन बहुत अच्छी रहने वाली है, पर बड़बोलापन आपको आर्थिक नुकसान पहुंचाएगा, जिसके कारण आपको आने वाले समय में कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

मकर
आज का दिन अच्छा जाता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. आज कुछ दुख बना रहेगा. भले ही छुट्टी का दिन है पर इससे पहले घटे हुए घटनाक्रम आपकी राशि के जातकों के लिए कुछ मानसिक तौर पर परेशानी लेकर आने वाले हैं, जिसके कारण से आपका मन उदास रहेगा और ऐसी स्थिति में धन का लेनदेन करने से भी आपको बचना चाहिए, क्योंकि वह भी आज के दिन आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है.

कुंभ 
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छे संकेत लेकर आने वाला है, जहां एक ओर आपकी मुलाकात बहुत अच्छे लोगों से होगी, जो निश्चित तौर पर आपके लिए आने वाले समय में हितकारी साबित होंगे. साथ ही आपका भाग्य आज के दिन आपके लिए बहुत ही अच्छी स्थितियों का निर्माण करने वाला है, जिसके कारण आपकी राशि के जातक अपने जीवन में जो चाहते हैं, उसे पाने में थोड़ी आसानी होगी.

मीन
आज के दिन ना किसी से धन लेना चाहिए और ना ही किसी को धन देना चाहिए दोनों ही स्थितियां आज के दिन आपके लिए नुकसान देने वाली रहेंगी. आज निवेश करने से भी आप बचें, अन्यथा धन से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है. खर्च भी आपके लिए आज के दिन बढ़ता दिखाई देता है. व्यवसाय से लाभ की स्थिति भी थोड़ी कम रहेगी.

यह भी पढ़िएः Kedar Yoga: 500 साल बाद बनने वाला है केदार योग, इन 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़