Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगी सफलता, जानें मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक, मीन का कैसा रहेगा शुक्रवार

सिंह राशिवालों का आज का दिन सुख-सौभाग्य में वृद्धि करेगा, लेकिन ज्यादा लोभ में पड़ने से बचें. व्यावसायिक क्षेत्र पर लाभ उठा सकेंगे. धन लाभ आशानुकूल होने से योजनाएं व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेंगी. मित्र-रिश्तेदारों के ऊपर खर्च होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 07:15 AM IST
  • मेष: कुछ अकस्मात घटनाएं घटित होंगी
  • मिथुन: योग्यता व बुद्धि का इस्तेमाल करेंगे
Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगी सफलता, जानें मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक, मीन का कैसा रहेगा शुक्रवार

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: सिंह राशिवालों का आज का दिन सुख-सौभाग्य में वृद्धि करेगा, लेकिन ज्यादा लोभ में पड़ने से बचें. व्यावसायिक क्षेत्र पर लाभ उठा सकेंगे. धन लाभ आशानुकूल होने से योजनाएं व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेंगी. मित्र-रिश्तेदारों के ऊपर खर्च होगा. सेहत सामान्य रहेगी.

मेष
आज आपके साथ कुछ अकस्मात घटनाएं घटित होंगी. इनमें से अधिकतर आपके लिए फायदेमंद ही रहेंगी, लेकिन आज भागीदारी के कार्यां में हानि अथवा भागीदारों से अनबन होने की आशंका है. सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के अवसर मिलेंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - आर्थिक समृद्धि, सुख-शांति, धन-संपत्ति की प्राप्ति और कर्ज मुक्ति के लिए सावन पूर्णिमा के दिन भगवान शिव का अभिषेक गन्ने के रस से करें और इस दिन मसूर की दाल काले रंग शिवलिंग पर अर्पित करें.

वृष
आज का दिन आपके लिए आनंद के क्षण उपलब्ध कराएगा. कार्य में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में उन्नति होगी. धन लाभ के स्रोत बढ़ेंगे. जोखिम वाले कार्यों में धन ना लगाएं. उधार किसी को ना दें. यात्रा की योजना बनाएंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - सावन पूर्णिमा के दिन इस राशि के लोग मां लक्ष्मी को मखाने की खीर का नैवेद्य लगाएं. लक्ष्मी माता को गुलाब के पुष्प अर्पित करें.

मिथुन
आज के दिन आप लाभ पाने के लिए अपनी योग्यता एवं बुद्धिबल का पूर्ण इस्तेमाल करेंगे. इसका परिणाम आशाजनक ही रहेगा, लेकिन किसी निकटस्थ व्यक्ति से विचार मेल ना खाने पर मतभेद भी होंगे. महिलाओं में अहम की भावना रहेगी. व्यवहार में भी स्वार्थ दिखेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - समस्याएं दूर करने के लिए सावन पूर्णिमा के दिन सुबह नहाने के जल में काले तिल डालकर स्नान करें. इसके बाद गायों को पालक खिलाएं. किसी गणेश मंदिर में हरी सब्जियों का दान करें.

कर्क
आपको आज के दिन धैर्य रखने की आवश्यकता है. भागदौड़ के बाद योग्य आय बन पाएगी. कारोबार में आज जोखिम भूल कर भी ना लें. स्वभाव को शांत रखें. छोटी-छोटी बातों पर नाराज ना हो.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - सावन पूर्णिमा के दिन इस राशि के जातक भगवान शिव का अभिषेक केसर के दूध से करें.

सिंह
आज का दिन आपके सुख-सौभाग्य में वृद्धि करेगा, लेकिन ज्यादा लोभ में पड़ने से बचें. व्यावसायिक क्षेत्र पर लाभ उठा सकेंगे. धन लाभ आशानुकूल होने से योजनाएं व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेंगी. मित्र-रिश्तेदारों के ऊपर खर्च होगा. सेहत सामान्य रहेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - सूर्यदेव को जल का अर्घ्य दें. पार्वती जी पर लाल गुड़हल के फूल अर्पित करें. गरीबों में गेहूं, गुड़ बांटे.

कन्या
आज दिन के आरंभ में व्यक्तिगत अथवा घरेलू कार्य में व्यस्त रहेंगे, बेमन से करने के कारण कोई त्रुटि भी होगी. लोग अपनी उलझनों को सुलझाने के लिए आपकी सहायता मागेंगे. धन लाभ अल्प मात्रा में होगा. शारीरिक अकड़न, जोड़ों में दर्द संबंधित व्याधि सताएगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - इस राशि के जातक अपनी समस्याओं के निवारण के लिए सावन पूर्णिमा के दिन तिल से बनी मिठाई को प्रसाद के रूप में बांटें. साथ ही गणेश जी को 108 दूर्वा भी अर्पित करें.

तुला
आज के दिन आपके मन को प्रसन्न रखने के प्रसंग बनते रहेंगे. दैनिक जीवन की परेशानियों को गंभीर नहीं लेंगे. अपने हास-परिहास के व्यवहार से आस-पास का वातावरण खुशनुमा बनाएंगे. धन होने से मन प्रसन्न रहेगा. सेहत में थोड़ा बदलाव आएगा. फिर भी कार्य बाधित नहीं होंगे.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - इस राशि के जातक समस्याएं दूर करने के लिए गरीबों को गेहूं, गुड़ और चावल का दान दें. पीपल के पेड़ पर मीठा दूध अर्पित करें .

वृश्चिक
आज आर्थिक कारणों से भाग दौड़ लगी रहेगी. धन लाभ के लिए किसी की चापलूसी करनी पड़ेगी. जल्दबाजी में निर्णय लेने से धोखा हो सकता है. व्यवसाय में पुराने अनुबंध के पूर्ण होने पर धन लाभ होगा नए अनुबंध भी मिलेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - अपनी समस्याओं के निदान के लिए शिवजी का अभिषेक कच्चे दूध से करें और गुड़ से बनी मिठाई का नैवेद्य लगाएं. शिवलिंग पर लाल चंदन से त्रिपुंड बनाएं.

धनु
आज का दिन आपके लिए भाग्योन्नति कारक रहेगा. इसका लाभ उठायें. आज आपका व्यवहार अन्य लोगों के लिए सहायक रहेगा. शीघ्र ही किसी की बातों में आने से पहले सोच-विचार अवश्य करें. पारिवारिक वातावरण कुछ समय के लिए अशांत होगा. व्यर्थ खर्च ना हो, इसका भी ध्यान रखें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आप सावन पूर्णिमा के दिन शिवजी का अभिषेक शहद से करें. बेसन से बनी मिठाई का नैवेद्य शिवजी को लगाएं. मां पार्वती को हल्दी-कुमकुम अर्पित करें सारी समस्याएं दूर होंगी.

मकर
आज के दिन आपको लाभ के अवसर मिलेंगे. निर्णय लेते समय जल्दबाजी ना करें, अन्यथा लाभ हानि में बदल सकता है. पारिवारिक प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. सरकारी कार्य मे भी ढील ना दें, अन्यथा अधूरे लटके रहेंगे. घर के सदस्य आपके किसी निर्णय से असहमत हो सकते हैं.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग – लाल
उपाय - इस राशि के जातक सावन पूर्णिमा के दिन हनुमान या शनि मंदिर में दर्शन करें. गरीबों, भिखारियों को भोजन करवाएं. काले घोड़े को सरसों के तेल में भीगे हुए सवा किलो चने खिलाएं.

कुंभ
आज के दिन आपके अंदर धार्मिक भावनाएं बलवती रहेंगी. कार्य-व्यवसाय में मन लगाकर कार्य करें, अन्यथा केवल खर्च निकालने लायक लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा. मन चंचल रहेगा. किसी नई समस्या का सामना करना पड़ेगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - कुंभ राशि के जातक सावन पूर्णिमा के दिन हनुमान मंदिर में लाल कपड़े की तिकोनी ध्वजा शिखर पर लगवाएं. आर्थिक संकटों का हल मिलेगा और सभी ओर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे.

मीन
दिन के आरंभ में किसी इच्छित कार्य के बनने से मन में उत्साह बढ़ेगा, लेकिन सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. वाहन अथवा मशीनरी से सावधानी रखें. व्यवसाय में धन की आमद कम रहेगी. लोग आपके विचारों के विपरीत आचरण करेंगे. धैर्य से काम लें.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - काला और नीला
उपाय - सावन पूर्णिमा के दिन मीन राशि के जातक पीले फलों का दान गरीबों को करें. केले के पेड़ की पूजा करें और उसके चारों ओर कच्चा सूत 108 बार लपेटकर पूजन करें. इस दिन पीली दालों से बनी मिठाई का भोग लगाएं.

यह भी पढ़िए: इन राशियों के भाई-बहन में होता है सबसे ज्यादा झगड़ा, ये तीन उपाय बढ़ाएंगे प्रेम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़