Astro Tips: घर में जैसे ही दिखे ये 4 संकेत तो हो जाएं अलर्ट, आपके साथ हो सकती है अनहोनी

Jyotish Upay: कई बार व्यक्ति अचानक आर्थिक तंगी से घिर जाता है. आमदनी घटती है और खर्चे बढ़ने लगते हैं. व्यक्ति चाहकर भी इन मुसीबतों से पीछा नहीं छुड़ा पाता. ऐसे लक्षणों को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 9, 2023, 01:31 PM IST
  • तुलसी के सुखने का क्या है संकेत
  • बिल्ली के रोने की आवाज सुनना
Astro Tips: घर में जैसे ही दिखे ये 4 संकेत तो हो जाएं अलर्ट, आपके साथ हो सकती है अनहोनी

Jyotish Upay जीवन में कुछ घटनाएं अचानक से हो जाती हैं, जिनका हमें अंदाजा तक नहीं होता है. जैसें परिवार के किसी सदस्य का अचानक बीमार पड़ना, नौकरी में संकट, घर में अकारण के तनाव और धन की कमी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन घटनाओं के होने से पहले ही घर में कुछ संकेत दिखाई देने लगते हैं.

कई बार व्यक्ति अचानक आर्थिक तंगी से घिर जाता है. आमदनी घटती है और खर्चे बढ़ने लगते हैं. व्यक्ति चाहकर भी इन मुसीबतों से पीछा नहीं छुड़ा पाता. हाथ में पैसा न होना या आने पर खर्च हो जाने को मां लक्ष्मी के कोप का संकेत माना जाता है. ऐसे लक्षणों को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. 

ये संकेत बताते हैं कि व्यक्ति के जीवन में कुछ बुरा होने वाला है. 

तुलसी का सुखना
तुलसी को हिंदू धर्म में पवित्र और मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. घर में तुलसी के पौधे को हरा-भरा रखने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है. लेकिन अगर यह सूखने लगे तो इसे अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। इसका प्रभाव नकारात्मकता को बढ़ाता है.

शीशा टूटना
घर में शीशा टूटना आम बात है, लेकिन अगर ऐसा बार-बार होता है तो समझ लीजिए कि कुछ गड़बड़ गोने वाला है. घर में टूटे कांच के बर्तन या शीशे किसी अशुभ घटना का संकेत देते हैं. इसका मतलब है कि आपके घर पर कोई बड़ा संकट आने वाला है.

सोने का गहना खोना
अगर कोई सोने का आभूषण गुम हो जाए और लाख कोशिशों के बाद भी न मिले तो इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है. इसे धन हानि का संकेत माना जाता है. सोना खोना घर की बिगड़ती आर्थिक स्थिति का संकेत है.

बिल्ली के रोने की आवाज
अगर आपको घर में या आसपास बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई दे तो सावधान हो जाएं. बिल्ली के रोने को शास्त्रों में अशुभ माना गया है. कहा जाता है कि जिस घर में बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई देती है, वहां सुख-समृद्धि नहीं आती है. इसे किसी अप्रिय घटना का संकेत माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shani Budh Yuti: कुंभ राशि में शनि और बुध की युति, इन 3 राशियों का भाग्योदय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़