Kesar Ke Upay: केसर के ये 6 उपाय दिलाएंगे मांगलिक दोष से मुक्ति, जाग जाएगी सोई किस्मत

Kesar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति अशुभ फल दे रहा है और वे आर्थिक तंगी से परेशान हैं उनके लिए केसर वरदान है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2022, 11:38 AM IST
  • केसर से कुंडली में बृहस्पति ग्रह होगा मजबूत
  • केसर से आपकी अर्थिक स्थिति होगी मजबूत
Kesar Ke Upay: केसर के ये 6 उपाय दिलाएंगे मांगलिक दोष से मुक्ति, जाग जाएगी सोई किस्मत

नई दिल्ली. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केसर का संबंध बृहस्पति से है. बृहस्पति को देव गुरु भी कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति अशुभ फल दे रहा है और वे आर्थिक तंगी से परेशान हैं उनके लिए केसर वरदान है. किस्मत को फिर से चमकाने के लिए केसर से जुड़े उपाय आपके लिए फलदायी साबित हो सकते हैं. 

1- ज्योतिष के अनुसार अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह अशुभ फल दे रहा है तो गुरुवार के दिन खीर में केसर डालकर सेवन करें और अपने गुरु को केसर का दान करना करें. इस उपाय को करने से कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्थिति मजबूत होती है.

2- अगर आप अपने जीवन में सौभाग्य, सफलता, धन-संपदा प्राप्त करना चाहते हैं तो रोजाना मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं. इससे भगवान शिव, भगवान विष्णु, भगवान गणेश और मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगे और आपकी अर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

3- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि चंद्रमा कमजोर हो और किसी जातक की कुंडली में अशुभ फल दे रहा हो तो चांदी की एक गोली केसर के साथ चांदी की डिब्बी में रख दें. ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा.

4- अगर आपके वैवाहिक जीवन में विवाद चल रहा है या छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा हो रहा है तो प्रतिदिन केसर मिश्रित दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें और कुछ दिनों तक अपने माथे पर केसर का तिलक लगाएं.

5- यदि आपका व्यापार ठीक नहीं चल रहा है तो ऐसी स्थिति में किताबों, तिजोरियों, दस्तावेजों आदि पर केसर की स्याही छिड़क दें. ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलेगी.

6- मांगलिक दोष के कारण यदि किसी व्यक्ति के जीवन में परेशानियां आ रही हों तो लाल चंदन में केसर मिलाकर हनुमान जी का तिलक और तिलक करें. ऐसा करने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव समाप्त हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Feng Shui Wallet Tips: जेब में रखें इस खास रंग का पर्स, कभी पैसों की नहीं आएगी दिक्कत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़